महिला वर्ल्ड कप के तीन सीजन में लगातार तीन शतक लगाने वाली पहली खिलाड़ी बनीं हरमनप्रीत कौर

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को महिला वर्ल्ड कप 2022 के लीग मैच में 155 रन के बड़े अंतर से हराया। भारत की जीत में स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर की शतकीय पारी का बड़ा योगदान रहा, लेकिन हरमनप्रीत कौर के लिए ये शतक बेहद खास बन गया। इस शतकीय पारी के बाद हरमनप्रीत कौर महिला वर्ल्ड कप के तीन लगातार सीजन में भारत की तरफ से लगातार तीन शतक लगाने वाली पहली महिला खिलाड़ी बन गईं।

महिला वर्ल्ड कप के तीन सीजन में हरमनप्रीत का लगातार तीसरा शतक

हरमनप्रीत कौर अपना तीसरा महिला वनडे वर्ल्ड कप खेल रही हैं। इससे पहले उन्होंने दो महिला वर्ल्ड कप खेले थे। हरमनप्रीत ने पहली बार साल 2013 में पहला महिला वनडे वर्ल्ड कप खेला था और इस सीजन में उन्होंने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ शतक लगाया था और नाबाद 107 रन की पारी खेली थी। इसके बाद उन्होंने दूसरा महिला वनडे वर्ल्ड कप 2017 में खेला था और आस्ट्रेलिया के खिलाफ शतकीय पारी खेलते हुए नाबाद 171 रन बनाए थे और अब साल 2022 में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने 109 रन की पारी खेली। इस तरह से वो तीन लगातार महिला वनडे वर्ल्ड कप में भारत की तरफ से शतक लगाने वाली पहली महिला बल्लेबाज बन गईं। 

इस महिला वनडे वर्ल्ड कप में हरमनप्रीत कौर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 107 गेंदों का सामना करते हुए 2 छक्के और 10 चौकों की मदद से 109 रन की पारी खेली। ये उनके वनडे क्रिकेट करियर का चौथा शतक रहा। महिला वनडे वर्ल्ड कप में हरमनप्रीत कौर का ये तीसरा शतक रहा जबकि भारत की तरफ से इस टूर्नामेंट में स्मृति मंधाना और मिताली राज ने दो-दो शतक लगाए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ स्मृति मंधाना ने 119 गेंदों पर 2 छक्के व 13 चौकों की मदद से 123 रन की पारी खेली।