श्रीसंत के रिटायरमेंट पर सचिन तेंदुलकर ने दी ये प्रतिक्रिया,तारीफ में लिखीं ये बातें

भारतीय तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत पिछले कुछ समय से सुर्खियों में छाए हुए हैं. उन्होंने हाल ही में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है. श्रीसंत ने भारत के लिए अपना अंतिम मैच 11 साल पहले खेला था और वह आईपीएल मेगा ऑक्शन में भी अनसोल्ड रहे थे. अब उन्हें सचिन तेंदुलकर ने श्रीसंत के रिटायरमेंट पर प्रतिक्रिया दी है. 

सचिन ने लिखी इंटाग्राम पर पोस्ट 

दुनिया के महान बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने श्रीसंत के रिटायरमेंट पर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने लिखा है कि ‘हमेशा आपको बहुत सारे स्किल वाले एक प्रतिभाशाली गेंदबाज के रूप में रेट किया. कई वर्षों तक भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए एस. श्रीसंत को बधाई. आपको दूसरी पारी शुरू करने के लिए शुभकामनाएं. श्रीसंत और सचिन भारत के लिए साथ में खेले हैं.

लगे थे मैच फिक्सिंग के आरोप 

एस. श्रीसंत वापस क्रिकेट खेलना चाहते थे, इसलिए उन्होंने इस बार आईपीएल मेगा ऑक्शन में अपना नाम दिया था, लेकिन उन्हें कोई भी खरीदार नहीं मिला था. किसी समय एस श्रीसंत (S Sreesanth) भारत के स्टार तेज गेंदबाजों में शुमार थे. वह 2007 और 2011 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे. आईपीएल में वह  पंजाब किंग्स (Punjab Kings) और राजस्थान रॉयल्स (Rajsthan royals)  की तरफ से खेलते थे. उन्होंने अपना आखिरी मैच राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेले थे, लेकिन 2013 में उन्होंने स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाया गया था, जिसके बाद उन पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया था. हालांकि केरल हाईकोर्ट ने उस बैन को खत्म कर दिया और उसके बाद उन्होंने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन का नजारा पेश किया है. 

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

2013 के आईपीएल (IPL) स्पॉट फिक्सिंग घोटाले में अपनी कथित संलिप्तता के लिए 7 साल के निलंबन रहने के बाद, अनुभवी तेज गेंदबाज केरल की टीम में जगह पाने के बाद खुशी जाहिर की है. उन्होंने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy ) में शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश किया है. वह धीमी गति की गेंदों पर बहुत ही जल्दी विकेट निकाल देते हैं. उन्होंने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. एस श्रीसंत (S Sreesanth) ने भारत के लिए 27 टेस्ट में 87 विकेट, 53 वनडे मैच में 75 विकेट और 10 टी20 मैच में 7 विकेट चटकाए हैं.