पीरियड्स के दर्द को चुटकी में गायब करेगा ये सबसे लाभदायक घरेलु तरीका

पीरियड्स के दर्द से कई महिलाएं परेशां रहती हैं और कुछ महिलाएं तो इतनी परेशान रहती हैं कि दिनभर उनका रोते-रोते ही निकल जाता है। हालाँकि इसके लिए महिलाए कई प्रकार के घरेलू नुस्खे ट्राई करती हैं और इसके बाद भी उनका दर्द ठीक नहीं होता है। वैसे ऐसी महिलाओं को ज्यादा परेशान होने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है क्योंकि उनके लिए हम सबसे बेहतरीन नुस्खा लेकर आए हैं, जिससे उनके दर्द में आराम जरूर मिलेगा। यह नुस्खा करेले का है। जी दरअसल करेला ही नहीं उसकी पत्तियां भी जड़ीबूटी के तौर पर काम में ली जाती हैं।

आप सभी को बता दें कि करेले की पत्तियों में विटामिन सी से लेकर विटामिन ए और एंटीऑक्सीडेंट होता है, जो हमें कई तरह की तकलीफ से राहत दिलाने में फायदेमंद साबित होती है। आपको यह भी बता दें कि करेला और करेले की पत्तियां किसी औषधि से बिल्कुल भी कम नहीं है।

जी हाँ और इसका इस्तेमाल जहां डायबिटीज,सिर दर्द और इम्युनिटी बढ़ाने में होता है। इसके अलावा पीरियड्स के दर्द से राहत दिलाने में भी इसका योगदान है। आप सभी को बता दें कि पीरियड्स का दर्द कम करने के लिए 10 से 15 करेले की पत्तियों को पीस लें, इसका रस निकाल लें और इसमें काली मिर्च कूटकर मिला दें। अब इस मिश्रण में थोड़ा सा पानी मिलाकर पी लें। कहा जाता है इसे पीने से पीरियड्स के दर्द से काफी हद तक आराम मिलता है।