1008 रन की रिकार्ड तोड़ बढ़त हासिल कर झारखंड ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

झारखंड ने अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर रणजी ट्राफी के क्वार्टर फाइनल में जगह बना लिया है। झारखंड ने इस मैच में 1008 रन की रिकार्ड तोड़ बढ़त हासिल कर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

झारखंड की टीम ने पहली पारी में 880 रन बनाए थे। टीम की इस पारी में कुमार कुशाग्र ने 266, शाहबाज नदीम ने 171, विराट सिंह ने 107 और 11वें नंबर के बल्लेबाज राहुल शुक्ला ने 86 रन बनाए थे। नदीम के करियर की ये सर्वश्रेष्ठ पारी थी उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पहली बार शतक लगाया।

कुमार कुशाग्र ने रचा इतिहास

कुशाग्र के लिए ये पहला दोहरा शतक था। उन्होंने अपनी इस पारी में 37 चौके और 2 छक्के लगाए। झारखंड की तरफ से सर्वाधिक स्कोर के मामले में अब वे दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। पहले नंबर पर इशान किशन हैं जिन्होंने 2016 में दिल्ली के खिलाफ 273 रन की पारी खेली थी। कुशाग्र ने दूसरी पारी में भी 89 रन बनाए। 

नागालैंड की पारी 289 पर सिमटी

जवाब में जब नागालैंड की टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो चेतन बिष्ठ के 122 रन के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। पूरी टीम 289 रन बनाकर आलआउट हो गई। शहबाज नदीम ने 3 और सुशांत मिश्रा और अनुकूल राय ने 2-2 विकेट हासिल किया।

झारखंड की टीम दूसरी पारी में भी शानदार खेली और खेल खत्म होने तक 6 विकेट पर 417 रन बनाए। दूसरी पारी में बल्लेबाजी के हीरो रहे अनुकूल राय जिन्होंने 153 रन जबकि कुमार कुशाग्र ने 89 और उत्कर्ष सिंह ने 73 रन की पारी खेली। मैच भले ही ड्रा पर खत्म हुआ लेकिन पहली पारी में बड़ी लीड के आधार पर झारखंड की टीम ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। ‘प्लेयर आफ द मैच’ का खिताब दोहरा शतक लगाने वाले कुमार कुशाग्र को दिया गया।

बंगाल, मुंबई, कर्नाटक, पंजाब, मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड पहले ही क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुकी है।