आज भारत में लॉन्च हुई अल्ट्रोज डुअल क्लच ऑटोमैटिक कार, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक के बारे में….

भारत की अग्रणी ऑटोमोटिव ब्रांड टाटा मोटर्स ने आज सोमवार को बहुप्रतीक्षित अल्ट्रोज डुअल क्लच ऑटोमैटिक (डीसीए) को 8.1 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च कर दिया है। टाटा अल्ट्रोज (ALTROZ DCA) एक एडवांस डुअल क्लच ट्रांसमिशन है, जिसे विशेष रूप से भारतीय उपभोक्ताओं के लिए डिजाइन किया गया है। ALTROZ DCA 45 पेटेंट की न्यू तकनीक है और प्लानेटरी गियर सिस्टम (planetary gear system) के साथ दुनिया का पहला डीसीटी (dual-clutch transmission) है। भारत की प्रीमियम और सबसे सुरक्षित हैचबैक का डीसीए वैरिएंट कई सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स से लैस है।

इस कार में आपको एक्टिव कूलिंग टेक्नोलॉजी के साथ वेट क्लच, मशीन लर्निंग, शिफ्ट बाय वायर टेक्नोलॉजी, सेल्फ-हीलिंग मैकेनिज्म और ऑटो पार्क लॉक सिस्टम देखने को मिलता है। ALTROZ DCA को 1.2L रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन के साथ जोड़ा जाएगा। यह टॉप चार वेरिएंट्स – XM+, XT, XZ, और XZ+ में उपलब्ध होगा।

jagran

कलर ऑप्शन

अल्ट्रोज डीसीए कई खास फीचर्स से लैस है। ALTROZ DCA को बिल्कुल न्यू Opera Blue कलर में लॉन्च किया गया है। इसके अलावा अल्ट्रोज डीसीए डाउनटाउन रेड, आर्केड ग्रे, एवेन्यू व्हाइट और हार्बर ब्लू कलर ऑप्शन में भी उपलब्ध होगी। 

क्या होंगे फीचर्स

इसके फीचर्स की बात करें तो ALTROZ DCA में प्रीमियम लैदर सीट्स, ऑटो हेडलैंप्स, हरमन 7 इंच का टचस्क्रीन, 7 इंज का TFT डिजिटल क्लस्टर, रियर एसी वेंट और iRA कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे कई एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे। 

‘भारतीय ग्राहकों के लिए की गई है तैयार’

लॉन्च के दौरान वाइस प्रेसिडेंट (सेल्स, मार्केटिंग और कस्टमर केयर टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड) राजन अंबा ने कहा कि हम बहुप्रतीक्षित अल्ट्रोज डीसीए को लॉन्च करने के लिए उत्साहित हैं, जो विश्व स्तरीय ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। ये भारतीय ग्राहकों के लिए बनाया गया है। अल्ट्रोज डीसीए के लिए बुकिंग शुरू होने के बाद से हम काफी उत्साहजनक संख्या देख रहे हैं। ALTROZ DCA अपने सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स के साथ निश्चित रूप से संभावित खरीदारों को आकर्षित करेगा और एक सहज ड्राइविंग अनुभव प्रदान करेगा। 

उन्होंने बताया कि 1.25 लाख से अधिक खुश ग्राहकों के साथ टाटा ALTROZ को ग्राहकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। इस सेगमेंट में कुछ मानक स्थापित किए हैं। अल्ट्रोज डीसीए के जुड़ने से हमारे उत्पाद पोर्टफोलियो को मजबूती मिलेगी, हमें अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने में मदद मिलेगी और ऑटोमेटिक्स में ‘गोल्ड स्टैंडर्ड’ स्थापित करने के लिए हमारी सफलता की कहानी आगे बढ़ेगी।