आइपीएल में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले खिलाड़ी है MS धौनी, दूसरे नंबर पर दिनेश कार्तिक….

 चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के नाम पर आइपीएल में कई रिकार्ड्स दर्ज हैं। धौनी इस लीग के जहां सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं तो वहीं बल्लेबाज के तौर पर भी उनका आइपीएल रिकार्ड काफी अच्छा रहा है। बतौर कप्तान व बल्लेबाज वो बेहतरीन तो हैं ही बतौर विकेटकीपर भी उनका कोई जवाब नहीं है। आइपीएल में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने की जब बात हो तो इसमें भी एम एस धौनी पहले पायदान पर नजर आते हैं। 

आइपीएल में एम एस धौनी ने पकड़े हैं सबसे ज्यादा कैच

इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले 14 सीजन में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने के मामले में एम एस धौनी पहले नंबर पर हैं। धौनी ने आइपीएल में अब तक कुल 126 कैच पकड़े हैं। एम एस ने ये सारे कैच अब तक खेले अपने 220 मैचों में लिए हैं। उन्होंने बतौर विकेटकीपर ये सारे कैच पकड़े हैं तो वहीं इस मामले में दूसरे नंबर पर दिनेश कार्तिक मौजूद हैं। कार्तिक भी विकेटकीपर हैं और इस लीग में अब तक कुल 123 कैचों के साथ वो धौनी के बाद दूसरे नंबर पर मौजूद हैं। वैसे दिनेश कार्तिक एम एस धौनी के काफी नजदीक हैं और हो सकता है वो उनसे आगे भी निकल जाएं। 

आइपीएल में ओवरआल सबसे ज्यादा कैच पकड़ने के मामले में एबी डिविलियर्स 118 कैचों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। वहीं सुरेश रैना इस मामले में चौथे स्थान पर हैं और उन्होंने कुल 109 कैच पकड़े हैं जबकि 96 कैचों के साथ किरोन पोलार्ड पांचवें स्थान पर मौजूद हैं। इस लीग में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने के मामले में जो टाप 5 खिलाड़ी हैं उनमें से एबी डिविलियर्स और सुरेश रैना अब इस लीग में नहीं खेल रहे हैं। वहीं धौनी, कार्तिक और पोलार्ड इस सीजन में भी लीग का हिस्सा हैं। 

आइपीएल में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले टाप 5 खिलाड़ी

126 कैच – MS Dhoni

123 कैच – दिनेश कार्तिक

118 कैच – एबी डिविलियर्स

109 कैच – सुरेश रैना

96  कैच – किरोन पोलार्ड