इजरायल के बीर्शेबा शहर में इस शख्स ने चाकू से हमला बोलकर चार लोगों को उतारा मौत के घाट, जाने क्या थी वजह

दक्षिणी इजरायल के बीर्शेबा शहर (Southern Israel city Beersheba) में उस वक्त चीख-पुकार मच गई, जब एक शख्स चाकू लेकर लोगों पर हमला करने लगा. मंगलवार को हुई इस घटना को पुलिस ने आतंकी हमला (Terrorist Attack) करार दिया है. मौके पर मौजूद हथियारबंद लोगों ने हमलावर को भी मार गिराया, लेकिन इससे पहले वो 4 लोगों को मौत की नींद सुला गया. 

सबसे पहले महिला को बनाया शिकार

हमारी सहयोगी वेबसाइट WION में छपी खबर के मुताबिक, यह वारदात बीर्शेबा शहर के एक शॉपिंग मॉल के बाहर हुई. पुलिस ने बताया कि हमलावर ने सबसे पहले एक महिला को मौत के घाट उतारा फिर अपनी कार को एक साइकल चालक पर चढ़ा दिया. इसके बाद वो चाकू लेकर लोगों के पीछे दौड़ने लगा. यह देखकर पूरे इलाके में चीख-पुकार मच गई. इस वारदात में 4 लोगों की मौत हुई है और कई घायल हुए हैं.

बस ड्राइवर ने दिखाई बहादुरी

टाइम्स ऑफ इजरायल अखबार की रिपोर्ट  में बताया गया है कि हमलावर की पहचान 34 वर्षीय मोहम्मद गालेब अबू अल-कियान के रूप में हुई है,जो पास के हुरा के बेदौइन शहर का रहने वाला था और आतंकवादी घटना के सिलसिले में उसे सजा भी हुई थी. हमलावर को एक बस ड्राइवर ने गोली मारकर ढेर कर दिया, वरना वो कई और लोगों को भी निशाना बना सकता था.

चंद दिनों में इस तरह की तीसरी घटना

इजरायल पुलिस के प्रमुख कोबी शबताई ने इसे आतंकवादी घटना बताया है. उन्होंने कहा कि हमलावर चार साल जेल की सजा काट चुका था. ऐसा लगता है कि उसने अकेले ही इस घटना को अंजाम दिया. बता दें कि महज चंद दिनों में इजरायल में चाकू से हमले की ये तीसरी घटना है. रविवार को पूर्वी यरुशलम के रास अल-अमुद इलाके में दो पुलिस अधिकारियों पर हमला बोला गया था. इससे पहले, शनिवार को जेरूसलम में फर्स्ट स्टेशन के पास हेब्रोन रोड पर एक 35 वर्षीय व्यक्ति को चाकू मारकर जख्मी कर दिया गया था.

PM नाफ्ताली बेनेट ने जताया दुख

वहीं, इजरायल के प्रधानमंत्री नाफ्ताली बेनेट (Naftali Bennett) ने हमले पर दुख जताया है. उन्होंने एक बयान जारी कर हमले में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और कहा कि आतंकवादियों और उनकी मदद करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा.