देहरादून के परेड ग्राउंड में आज होगा पुष्कर सिंह धामी 2.0 और मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह, जानें रूट प्लान

देहरादून के परेड ग्राउंड में पुष्कर सिंह धामी 2.0 और मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह होगा। लिहाजा, यहां आसपास ट्रैफिक बुधवार सुबह से आयोजन खत्म होने तक डायवर्ट रहेगा। इस मैदान के चारों ओर रेहड़ियां-ठेलियां भी नहीं लगने दी जाएंगी। एसपी ट्रैफिक अक्षय कोंडे ने बताया कि सर्वे चौक, बुद्धा चौक, दर्शन लाल चौक, ओरिएंट चौक, पैसिफिक तिराहे से कोई भी वाहन परेड ग्राउंड की ओर नहीं जाने दिया जाएगा।

यहां लगेंगे बैरियर : दून में दिलाराम चौक, धर्मपुर चौक, बिंदाल पुल तिराहा, सहारनपुर चौक, सहस्रधारा क्रॉसिंग पर बैरियर लगाए जाएंगे।

यह होगी व्यवस्था
-ऋषिकेश, टिहरी, थानो और रायपुर से वाहन सहस्रधारा क्रॉसिंग तक आ सकेंगे। रायपुर रोड पर नानकसर गुरुद्वारे के पास स्थित ग्राउंड में पार्क होंगे।
-हरिद्वार के वाहन रिस्पना पुल, धर्मपुर चौक से बन्नू स्कूल ग्राउंड, गुरु नानक इंटर कॉलेज मैदान में पार्क होंगे। पार्किंग भरने पर रिंग रोड स्थित नए भाजपा कार्यालय के मैदान में पार्क कराया जाएगा।
-चकराता रोड से आने वाली बसें बिंदाल पुल पर लोगों को उतारकर द दून स्कूल के सामने खाली भूमि पर पार्क होंगी। छोटे वाहनों (मैक्सी, पिकअप/यूटीलिटी) को बिंदाल चौक से तिलक रोड स्थित नगर स्वास्थ्य केंद्र में पार्क कराया जाएगा। यहां पार्किंग भर जाने पर ऐसे वाहन महिंद्रा ग्राउंड जाएंगे।
-सहारनपुर रोड से वाहनों को सहारनपुर चौक में रोका जाएगा। फिर ये हिन्दू नेशनल इंटर कॉलेज लक्ष्मण चौक में पार्क किए जाएंगे।
-मसूरी के वाहन लोगों को दिलाराम चौक पर उतारकर न्यू कैंट रोड में सर्वे ऑफ इंडिया हाथीबड़कला के मैदान में पार्क किए जाएंगे।

विक्रमों का रूट
-रायपुर रूट के विक्रम सहस्रधारा क्रॉसिंग से वापस कर दिए जाएंगे।
-धर्मपुर रूट के विक्रम धर्मपुर चौक से आराघर टी जंक्शन से वापस रिस्पना की ओर भेजे जाएंगे।
-आईएसबीटी-कांवली रोड रूट के विक्रम रेलवे गेट से वापस जाएंगे।
-चकराता रोड रूट के विक्रम बिंदाल तिराहे से वापस कर दिए जाएंगे।
-राजपुर रोड रूट के विक्रम दिलाराम चौक से यू-टर्न लेकर वापस होंगे।

वीआईपी पार्किंग की व्यवस्था
सांसद, मंत्री, विधायक, वीआईपी वाहनों की इंट्री सर्वे चौक से होगी। विधायक-सांसदों के वाहन दून क्लब, डूंगा हाउस और साधु-संतों के वाहन पवेलियन ग्राउंड एवं वीआईपी और प्रेस के वाहन रेंजर्स ग्राउंड में पार्क होंगे।
पासधारक (प्रशासन की सूची के अनुसार) वाहनों की पार्किंग रेंजर्स ग्राउंड पर होगी।

सिटी बसों के लिए यह है रूट
प्रेमनगर से रायपुर जाने वाली सिटी बसें बल्लूपुर से आईएसबीटी, जोगीवाला से रिंग रोड से लाडपुर से रायपुर आ-जा सकेंगी।
डोईवाला से दून आने वाली सिटी बसें रिस्पना पुल, आईएसबीटी, सहारनपुर चौक, प्रिंस चौक से वापस डोईवाला की ओर जा सकेंगी।
रायपुर से गुलरघाटी जाने वाली बसें रायपुर से आईएसबीटी रिस्पना, गुलरघाटी जा सकेंगी।