Supertech की टाउनशिप में घर खरीदने वाले काफी समय से हैं तंग तो अब जाने कैसे पा सकते हैं अपने फ्लैट

 Supertech के दिवालिया घोषित होने से इसके प्रोजेक्‍ट में घर खरीदने वाले बायर्स के माथे पर शिकन आ गई है। हालांकि, सुपरटेक (Supertech) दिवालिया होने वाली पहली डेवलपर नहीं है। जेपी इंफ्राटेक (Jaypee Infra) अगस्त 2017 में दिवाला प्रक्रिया में जा चुकी है। अब सवाल यह उठता है कि 25000 ग्राहकों को कैसे अपने फ्लैट मिलेंगे? जानकारों का कहना है कि इस मामले में ग्राहकों को पैनिक करने की जरूरत नहीं है। उन्‍हें तुरंत आईआरपी हितेश गोयल से मिलकर अपना दावा फाइल करना चाहिए।

हितेश गोयल से करें अपील

एक्‍सपर्ट के मुताबिक घर खरीदारों को सामूहिक रूप से कंपनी की दिवाला समाधान प्रक्रिया (CIRP) का पालन करना चाहिए और संभावित हल आवेदन के लिए वोटिंग करके कंपनी के पुनरुद्धार का रास्‍ता निकालना चाहिए। इससे उन्‍हें अपना फ्लैट वापस पाने के साथ प्रोजेक्‍ट जल्‍द पूरा होने में मदद मिलेगी। इस काम में सरकार को भी मदद करनी चाहिए। क्‍योंकि कंपनी कई स्‍टेट्स में टाउनशिप बना रही है। इस फैसले से फिलहाल सब जगह काम ठप पड़ जाएगा।

Jaypee के ग्राहकों को हुआ फायदा

उनके मुताबिक Jaypee के साथ भी सुपरटेक जैसा हाल हुआ था। एनसीएलटी द्वारा आईडीबीआई बैंक के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम के एक आवेदन को स्वीकार करने के बाद जेपी दिवालिया घोषित हुई। फिर एक लंबी समाधान प्रक्रिया के बाद मुंबई स्थित सुरक्षा समूह को जून 2021 में कंपनी को संभालने के लिए वित्तीय लेनदारों और होमबॉयर्स की मंजूरी मिली। इससे लगभग 20,000 होमबॉयर्स को अपने सपनों के फ्लैटों का कब्जा मिलने की उम्मीद जगी।

ढहाए जा रहे हैं Supertech के Twin Towers

बता दें कि Supertech इसलिए भी चर्चा में है क्‍योंकि इसके Twin Tower ढहाए जा रहे हैं। 31 अगस्त, 2021 को सुप्रीम कोर्ट ने 40-मंजिला निर्माणाधीन ट्विन टावरों को ध्वस्त करने का आदेश दिया था। कहा गया था कि बिल्‍डर ने नोएडा के अफसरों के साथ मिलीभगत कर इस बिल्डिंग को तैयार कराया। लेकिन काम बीच में ही रुक गया।