इस साल कई गाड़ियों को लॉन्च कर सकती है महिंद्रा, कीमत Nexon EV से कम

दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा इस साल कई गाड़ियों को लॉन्च कर सकती है। इसमें से ही एक महिंद्रा की इलेक्ट्रिक eKUV, जी हां कंपनी इसे इसी साल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। जानकारों की मानें तो इलेक्ट्रिक XUV 300 2023 की शुरुआत में आएगी और eKUV100 टेस्टिंग के अंतिम चरण में है और ये 2022 के अंत तक बाजार में होगी। पिछले ऑटो शो एक्सपो में ईकेयूवी का पेश किया गया था। महिंद्रा का ईवी व्यवसाय स्पष्ट रूप से एक महत्वपूर्ण मोड़ पर है। कंपनी प्रमुख रूप से तिपहिया और छोटे एलसीवी के वाणिज्यिक खंड में ट्रेओ और ईअल्फा जैसे उत्पादों के साथ बेहतर अवसर देख रही है।

क्या होगी eKUV की कीमत और रेंज

इसे पहले के अवतार के रूप में e2O के रूप में फिर से लॉन्च किया जा सकता है। उम्मीद है कि ये कम से कम 250 किमी. से ज्यादा की रेंज देगी और सस्ती कीमत के साथ आएगी। कंपनी इसे 10 लाख रुपये से कम की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार के रूप में लॉन्च कर सकती है। 

टाटा मोटर्स ईवी मार्केट में सबसे आगे

व्यक्तिगत सेगमेंट में इलेक्ट्रिक कारों के अपने पोर्टफोलियो के साथ प्रतिद्वंद्वी टाटा मोटर्स ने हाल के दिनों में 70% से अधिक बाजार हिस्सेदारी के साथ स्पष्ट रूप से खुद को आगे बढ़ाया है। इससे पहले मार्च 2021 में महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने महिंद्रा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड (एमईएमएल), एक स्टेप-डाउन सहायक कंपनी को कंपनी में शामिल किया था।  

महिंद्रा का अगले 5 साल का प्लान

इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में अपने फोकस के हिस्से के रूप में महिंद्रा कंपनी ने लास्ट माइल मोबिलिटी (एलएमएम) और एसयूवी ईवी प्लेटफॉर्म के लॉन्च में अवसरों को भुनाने के लिए 3,000 करोड़ रुपये के नए पूंजी निवेश की घोषणा की। ये इलेक्ट्रिक वाहन अगले 3-5 वर्षों में बाजार में होंगे। महिंद्रा अगले 5 सालों में कई इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में लॉन्च कर सकती है।