करनाल में अग्रवाल समाज के युवा युवती परिचय सम्मेलन में पहुंचे डॉ सुभाष चंद्रा, वर-वधू की तलाश में आए हजारों लोग…

राज्य सभा सांसद डॉ सुभाष चंद्रा हरियाणा के करनाल में अग्रवाल समाज के युवा युवती परिचय सम्मेलन में पहुंचे. इस सम्मेलन में हिस्सा लेने भारी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं. केवल हरियाणा ही नहीं आसपास के राज्यों से भी लोग अग्रवाल समाज के सम्मेलन में पहुंच रहे हैं.

वर-वधू की तलाश में पहुंचे हजारों लोग

इसके लिए लगभग एक हजार से अधिक विवाह योग्य युवक-युवतियों के परिचय प्राप्त हो चुके हैं. हजारों अभिभावक अपने बच्चों के लिए वर और वधू तलाशने के लिए यहां पहुंचे हैं. परिचय सम्मेलन में राज्यसभा सासंद डॉ सुभाष चंद्रा समेत कई अन्य मेहमान शामिल हैं.

बिना रजिस्ट्रेशन कराए भी पहुंच रहे लोग

इस सम्मेलन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया गया था. जिन लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया हुआ है वह तो पहुंच ही रहे हैं, उसके साथ जिन्होंने अभी अपना रजिस्ट्रेशन नहीं कराया वह भी मंच पर पहुंचकर अपनी बात रख सकते हैं. इस कार्यक्रम में व्यापार मंडल के अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग भी पहुंचे.

देश-विदेश से आते हैं लोग

बता दें कि देश में अपनी तरह का यह पहला परिचय सम्मेलन हैं. इसकी शुरूआत 22 साल पहले 2000 में करनाल से की गई थी. अब तक इसके माध्यम से साढ़े छह हजार युवाओं को अपने जीवन साथी मिले हैं. यह तीसरी पीढ़ी का सम्मेलन हैं. इसके लिए ऑनलाइन और मैन्यूअल विवाह योग्य परिचय हुए हैं. आस्ट्रेलिया, कनाडा, दुबई, अमेरिका, ब्रिटेन, न्यूजीलैंड से भी परिचय आए हैं. सम्मेलन के लिए करनाल में हैल्पलाइन डेस्क के साथ बाहर से आने वाले लोगों के लिए आवास व्यवस्था भी की गई.