जानिए 1 अप्रैल 2022 का राशिफल और क्या कहते है आज आपके सितारे….

 मेष- आज का दिन सामान्य रहेगा. शाम को ऑफिस के बाद घर लौटते समय मित्रों से विवाद हो सकता है। बेहतर होगा कि आज आप बिना जरूरत किसी को अपनी राय न दें। आज आपको अपने जीवन साथी से कोई सरप्राइज मिल सकता है, जिससे दोनों के रिश्ते मधुर होंगे। फिट रहने के लिए आज तली हुई चीजों से परहेज करें। समय आने पर सारे काम पूरे होंगे, चिंता न करें। स्नान के बाद दुर्गा चालीसा का पाठ करें, आपके सभी कार्य आपकी इच्छानुसार पूर्ण होंगे।

वृष राशिफल- ईर्ष्या और झुंझलाहट आपका स्वास्थ्य खराब कर सकती है। पुरानी बातों में न फंसें और जितना हो सके आराम करने की कोशिश करें। पैसा अचानक आपके पास आएगा, जो आपके खर्चों और बिलों आदि का ख्याल रखेगा। यह समझने का समय है कि क्रोध क्षुद्र पागलपन है और यह आपको बदले में नुकसान की ओर धकेल सकता है।

मिथुन- आज आपके सगे-संबंधियों से अनबन हो सकती है. गपशप और अफवाहों से दूर रहें। आज दिन भर आपके मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। आप व्यवस्थित रूप से वित्तीय योजनाएँ बनाने में सक्षम होंगे। आज रचनात्मक प्रवृत्ति हो सकती है। आपकी रचनात्मक शक्ति आज उत्कृष्ट रहेगी।

कर्क- आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। बेरोजगारों को आज रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। जो लोग शादीशुदा हैं उन्हें आज उपयुक्त विवाह प्रस्ताव मिलने वाला है। जिससे घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा। इस राशि के छात्रों का मन पढ़ाई में लगा रहेगा। प्रतियोगी परीक्षा से जुड़ी कुछ अच्छी जानकारी आपको मिलेगी।

सिंह- डिप्रेशन या तनाव से मन की शांति भंग हो सकती है. संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फंसने से सावधान रहें। आपके पहनावे या रूप-रंग में आपके द्वारा किए गए परिवर्तन परिवार के सदस्यों को परेशान कर सकते हैं। प्यार के मामले में आज आपको गलतफहमी हो सकती है।

कन्या- आज आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता होगी. छात्रों को अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। लेकिन उन्हें इस मेहनत का अपेक्षित परिणाम भी मिलेगा। काम का दबाव और घरेलू मतभेद तनाव का कारण बन सकते हैं।

तुला- आज आपको प्रोजेक्ट के काम में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. जो आगे की सफलता के लिए भी मददगार साबित होगा। ऑफिस के काम में दूसरों की राय लेने से बचें। आपकी मेहनत आज आपके जीवन में सफलता के रंग भर देगी। घर में आज किसी नए मेहमान के आने की भी संभावना है।

वृश्चिक- अपनी नकारात्मक भावनाओं और प्रवृत्तियों पर नियंत्रण रखें। आपकी रूढि़वादी सोच/पुराने विचार आपकी प्रगति में बाधक बन सकते हैं, इसकी दिशा बदल सकते हैं और आपके रास्ते में कई बाधाएं खड़ी कर सकते हैं। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी – लेकिन आर्थिक रूप से फायदेमंद साबित होगी।

धनु- आज आपको किसी प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. कार्यस्थल पर आपका प्रदर्शन उत्कृष्ट रहेगा और आप हाथ में लिए गए कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा करेंगे। आज आपको आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। यात्राएं हो सकती हैं।

मकर- आज आपको धन का लाभ मिलेगा. पैसों के लेन-देन के मामले में कोई भी फैसला लेने से पहले सोच लें। यह फायदेमंद साबित होगा। आज आपके काम में जो भी बाधा आ रही है उसे नज़रअंदाज करें। इस राशि के छात्र परीक्षा फॉर्म भी भर सकते हैं या इंटरव्यू में जा सकते हैं।

कुंभ- सेहत को नज़रअंदाज़ न करें, शराब से दूर रहें. जो लोग आपके पास क्रेडिट के लिए आते हैं, उन्हें अनदेखा करना बेहतर है। आपका कोई करीबी आज बहुत अजीब मूड में रहेगा और इसे समझना लगभग नामुमकिन साबित होगा। आज रोमांटिक पहलू जीवन से गायब हो जाएगा।

मीन- आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आज आप अपनी वाणी की मधुरता से दूसरों के मन पर सकारात्मक प्रभाव छोड़ने में सफल रहेंगे। आपके विनम्र स्वभाव की सराहना की जाएगी। रिश्तों के प्रति त्याग से ही मधुरता आएगी। कई लोग आपकी बहुत तारीफ कर सकते हैं। आर्थिक सुधार निश्चित है।