Paytm ने अपने पेटीएम पोस्टपेड यूजर्स के लिए शुरू किया एक नया फीचर, अब उधार पैसे लेकर खरीद सकेंगे ट्रेन का टिकट….

पेटीएम (Paytm) आए दिन अपने यूजर्स के लिए नए कैशबैक ऑफर और प्लान लाता रहता है। इस पर आप मूवी टिकट से लेकर अपने इलेक्ट्रिसिटी बिल तक की पेमेंट कर सकते है। अपने यूजर्स की लाइफ को और आसान बनाने के लिए Paytm ने एक प्लान पेश किया है। Paytm ने अपने प्लेटफॉर्म पर पेटीएम पोस्टपेड के लॉन्च के साथ IRCTC टिकटिंग सर्विस ‘book now, pay later’ की सुविधा शुरू की है।

इस फीचर की मदद से पोस्टपेड यूजर्स IRCTC के माध्यम से अपने टिकट बुक करने सकते हैं और बाद में उसके पैसे दे सकते हैं। यह फीचर फायदेमंद है, क्योंकि यूजर्स पैसे न होने पर भी ट्रेन टिकट बुक कर पाएंगे।

यूजर्स तेजी से अपना रहे हैं फीचर

यूजर्स बाय नाउ, पे लेटर की इस सुविधा को तेजी से अपनाया है, क्योंकि यह उनकी फाइनेंशियल जरूरतों को पूरा करता है। टिकट बुक करने से लेकर, यूटिलिटी बिलों का भुगतान और शॉपिंग करने में यह फीचर काफी मददगार साबित हो रहा है। इतना ही नहीं, आप रिटेल शॉप्स और वेबसाइट्स पर प्रोडक्ट्स और सर्विसेज की एक बड़ी रेंज के लिए भी इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

60,000 रुपये तक का इंटरेस्ट फ्री क्रेडिट

पेटीएम पोस्टपेड 30 दिनों तक की अवधि के लिए 60,000 रुपये तक का इंटरेस्ट फ्री क्रेडिट मिलता है। इसके अलावा उनके सभी खर्चों पर नजर रखने के लिए एक मंथली बिल दिया जाता है। वह अपनी बिलिंग साइकिल के अंत में पूरी राशि का भुगतान कर सकते हैं या अपने बिल को EMI में बदल सकते हैं।

पेटीएम पेमेंट्स सर्विसेज लिमिटेड के CEO प्रवीण शर्मा ने बताया कि हम आसान डिजिटल भुगतान और फाइनेंशियल सर्विसेज के लिए यूजर्स को नए टेक्नोलॉजी-आधारित सॉल्यूशन्स देने की कोशिश करते हैं। पेटीएम पोस्टपेड (BNPL) अब उन यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा जो IRCTC के जरिए ट्रेन टिकट बुक करना चाहते हैं।

IRCTC टिकट बुकिंग के लिए पेटीएम पोस्टपेड (BNPL) का उपयोग कैसे करें

  • 1) IRCTC पर जाएं, अपनी जर्नी की डिटेल डालें।
  • 2) अब पेमेंट ऑप्शन में जाकर “पे लेटर” को चुनें।
  • 3) पेटीएम क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉगिन करें।
  • 4) इसके बाद OTP डालकर सबमिट करें।