मारुति सुजुकी अपनी अपडेटेड XL6 से पहले लॉन्च होगी 2022 Maruti Ertiga, मिलेंगे ये धांसू फीचर्स…..

मारुति सुजुकी इंडिया ने पुष्टि की है कि वह अप्रैल 2022 के तीसरे सप्ताह में एक नया मॉडल लॉन्च करेगी। हालांकि, कंपनी ने अभी तक वाहन के नाम का खुलासा नहीं किया है। यह नई मारुति एक्सएलd 6 फेसलिफ्ट होने की संभावना है। एक ताजा मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इंडो-जापानी ऑटोमेकर 2022 मारुति अर्टिगा फेसलिफ्ट को अपडेटेड XL6 से पहले लाएगी। इसका मतलब है कि पूर्व अप्रैल के मध्य तक ये गाड़ी आ जाएगी। नई Ertiga थोड़ी संशोधित स्टाइलिंग और कुछ नए फीचर्स के साथ प्रमुख इंजन मैकेनिज्म अपडेट के साथ आएगी।

कैसा होगा इंजन?

नई मारुति अर्टिगा 2022 के 4-स्पीड यूनिट के बजाय नए 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आने की सूचना है। इस अपडेट के साथ MPV CAFÉ 2 (कॉर्पोरेट एवरेज फ्यूल इकोनॉमी) नियमों का पालन करेगी, जिसे अप्रैल 2022 में लागू किया जाएगा। नया 6-स्पीड गियरबॉक्स शिफ्ट के समय में भी सुधार करेगा और त्वरित प्रतिक्रिया देगा। इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। नई Ertiga 1.5L पेट्रोल इंजन से माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ पावर प्राप्त करना जारी रखेगी, जो 105bhp और 138Nm के लिए अच्छा है। वहीं, ये MPV मॉडल लाइनअप में 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैण्डर्ड होगा।

नई अर्टिगा फेसलिफ्ट की डिटेल्स आई सामने

डिजाइन में बदलाव की बात करें तो नई अर्टिगा फेसलिफ्ट में नए डिजाइन की ग्रिल होगी, जैसा कि हमने नई बलेनो में देखा है। एक लीक से पता चलता है कि हेडलैम्प्स, फ्रंट और रियर बंपर, अलॉय व्हील्स और टेललैंप्स को मौजूदा मॉडल से आगे ले जाया जाएगा। नई 2022 मारुति अर्टिगा फेसलिफ्ट के आंतरिक विवरण की खबर भी सामने आई है।

क्या होंगे इस कार के फीचर्स

नई Ertiga और XL6 फेसलिफ्ट के बाद इंडो-जापानी ऑटोमेकर की ओर से अगली बड़ी लॉन्च दूसरी पीढ़ी की मारुति ब्रेजा होगी। कॉम्पैक्ट SUV कई एडवांस फीचर्स के साथ आएगी, जिसमें एक HUD यूनिट, एक फैक्ट्री-फिटेड सनरूफ, एक 360 डिग्री कैमरा, कनेक्टेड कार फीचर्स, वायरलेस फोन चार्जिंग और बहुत कुछ शामिल हैं।