मुंबई इंडियंस ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला

आईपीएल 2022 का 9वां मैच पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जा रहा है. दोनों टीमें अपने पहले मैच में विपरीत परिणामों के साथ इस मैच में उतरेंगी.  मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. मुंबई को पहले मैच में दिल्ली ने 4 विकेट से हराया था और राजस्थान रॉयल्स ने सीजन की शुरुआत हैदराबाद को हराकर की थी.

दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड मुकाबले

आईपीएल इतिहास में दोनों टीमों के बीच अब तक 25 मैच खेले गए हैं. इनमें से 13 मुकाबलों में राजस्थान रॉयल्स को जीत मिली है और 11 मुकाबलों में मुंबई इंडियंस ने राजस्थान को हराया है. राजस्थान के पास जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, कप्तान संजू सैमसन, देवदत्त पडिक्कल और शिमरोन हेटमायर जैसे बड़े खिलाड़ी हैं और मुंबई इंडियंस की टीम में रोहित शर्मा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड और टिम डेविड जैसे खिलाड़ी हैं. ऐसे में 5 बार की IPL चैंपियन मुंबई और राजस्थान की टीम में टक्कर बराबरी की होने की उम्मीद है.

RR की जीत के साथ शुरुआत

राजस्थान रॉयल्स ने पहले मुकाबले में शानदार खेल दिखाया. टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 210 रन बनाए. संजू सैमसन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आतिशी पारी खेली. उन्होंने 27 गेंदों में 55 रन बनाए. उनके अलावा जोश बटलर ने 28 गेंदों में 35 रन बनाए थे. यशस्वी जायसवाल ने 20 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा देवदत्त पड्डीकल ने 29 गेंदों में 41 रन बनाए. इसके जवाब में हैदराबाद की बल्लेबाजी काफी खराब रही, टीम ने 20 ओवर में सिर्फ 7 विकेट खोकर 149 रन ही बनाए और 61 रनों से मुकाबला गंवा दिया. हैदराबाद की तरफ से एडेन मार्करम ने 57 रन बनाए और वॉशिंगटन सुंदर ने 40 रन की पारी खेली.

दोनों टीम की प्लेइंग XI

MI: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, अनमोलप्रीत सिंह, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, टिम डेविड, डेनियल सैम्स, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, टाइमल मिल्स, बासिल थम्पी.

RR: जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, नवदीप सैनी, प्रसिद्ध कृष्णा.