असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली भर्ती ,जानिए कब और कैसे करें आवेदन 

अगर आप टीचिंग फील्ड में जॉब ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए शानदार मौका है। त्रिपुरा लोक सेवा आयोग (Tripura Public Service Commission, TPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor, Group-A) के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत कुल, 40 पदों पर नियुक्तियां होने वाली हैं। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन के योग्य और इच्छुक हैं, वे इस पोस्ट के लिए अप्लाई कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए आवेदकों को tpsc.tripura.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा। आवेदन करते वक्त इस बात का ध्यान दें कि असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर अप्लाई करने की लास्ट डेट 4 मई, 2022 है। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। वहीं इस पद पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 4 मई तक 40 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।

TPSC की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, हिस्ट्री, इंग्लिश, एजुकेशन, संस्कृत, मैथ्स, जीवविज्ञान, बॉटनी सहित अन्य विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इसके अलावा इस पद पर आवेदन करने वाले अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 400 रुपये का शुल्क देना होगा, जबकि एससी/एसटी/बीपीएल कार्ड धारक/पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों को 350 का शुल्क देना होगा।

 असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो

असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट tpsc.tripura.gov.in पर जाएं। इसके बाद, ‘ऑनलाइन आवेदन’ पर क्लिक करें। अब असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए अप्लाई लिंक पर क्लिक करें। अब आवेदन पत्र भरें। इसके बाद, सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। अब शुल्क का भुगतान करें और आवेदन जमा करें। अब फॉर्म डाउनलोड करें और भविष्य के उपयोग के लिए एक प्रिंटआउट लेंकर भविष्य के लिए रख लें।