लखनऊ के खिलाफ जब दिल्ली की टीम उतरेगी तो उसके खेमे से जुड़ेंगे ये दो बेहतरीन खिलाड़ी….

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पहले मैच में मुंबई को हरा सीजन की अच्छी शुरुआत की थी लेकिन उसके बाद उसे गुजरात के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। डीवाई पाटिल स्टेडियम में दिल्ली की टीम जब अपने तीसरे मैच में सीजन की नई टीम लखनऊ के साथ खेलेगी तो टीम के सामने दोबारा जीत दर्ज करने की चुनौती होगी। गुजरात के खिलाफ मैच के बाद कोच ने रिकी पोंटिंग ने कहा था कि पावरप्ले में बल्लेबाजी में सुधार की जरुरत है क्योंकि जब तक आपको अच्छा स्टार्ट नहीं मिलता है आप मैच नहीं जीत सकते हैं। लेकिन अब दिल्ली की मुश्किलें कम हो सकती हैं। लखनऊ के खिलाफ मैच में दिल्ली पहले से ज्यादा स्ट्रोंग होने वाली है।

इस मैच में तेज गेंदबाज आनरिक नोकिया और डेविड वार्नर जैसे दिग्गज टीम के लिए उपलब्ध रहेंगे। इस बात की पुष्टि टीम के सहायक कोच शेन वाटसन ने की है। वार्नर ने अपनी क्वारंटाइन की अवधी पूरी कर ली है और अब वे खेलने के लिए तैयार हैं। वहीं नोकिया पिछले कुछ हफ्तों से लगातार नेट्स में पसीना बहा रहे हैं और वापसी के लिए तैयार हैं।

वार्नर के आने से जहां दिल्ली की पावरप्ले में अच्छी शुरुआत दिलाने की समस्या सुलझ सकती है तो वहीं नोकिया के आने से गेंदबाजी में पैनापन आ जाएगा। फिलहाल गेंदबाजी क्रम की बात करें तो दिल्ली के पास अनुभवी गेंदबाजों की कमी है। पिछले मैच में मुस्तफिजुर ने अपनी गेंदबाजी से जरूर प्रभावित किया था लेकिन नोकिया के आने से टीम की गेंदबाजी और भी स्ट्रोंग हो जाएगी।

दिल्ली के शुरुआती दो मैचों की बात करें तो पहले मैच में जहां दिल्ली ने बाद में बल्लेबाजी करते हुए अक्षर पटेल और ललित यादव की बल्लेबाजी के दम पर मुंबई को हराया था तो वहीं दूसरे मैच में गुजरात के खिलाफ उसे आखिरी कुछ ओवरों में लगातार विकेट गंवाने की वजह से हार का सामना करना पड़ा था।