जानिए कैसी होगी दिल्ली और कोलकाता की प्लेइंग इलेवन टीम ,किस खिलाड़ी को मिलेगा टीम में मौका

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में रविवार दोपहर एक जोरदार मुकाबले की उम्मीद है। मुकाबले के जोरदार होने के पीछे की वजह दोनों टीम के कप्तान माने जा रहे हैं। कोलकाता और दिल्ली के बीच होने वाले मैच में श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत की टक्कर होगी। श्रेयस पहले दिल्ली के कप्तान थे जिनके चोटिल होने पर पंत को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई थी। चोट के वापसी पर भी मैनेजमेंट ने पंत को कप्तान बनाए रखने का फैसला लिया।

इस मैच में दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन की बात करें तो कोलकाता की टीम ने पिछले दो मैच जीते हैं। उनकी टीम में बदलाव की गुंजाइश नजर नहीं आ रही वहीं दिल्ली ने पिछले दोनों ही मैच में हार मिली है। डेविड वार्नर की वापसी से दिल्ली की ओपनिंग मजबूत हुई है क्योंकि पृथ्वी शा काफी अच्छी लय में हैं। टीम को मिडिल आर्डर में अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी।

jagran

गेंदबाजी में एनरिच नार्खिया और मुस्ताफिजुर रहमान जैसे अनुभवी खिलाड़ी मौजूद हैं लेकिन उन्हें बेहतर प्लानिंग के साथ उतरना होगा। पिछले मैच में दो लगातार नो बाल की वजह से नार्खिया पर अंपायर ने गेंदबाजी करने पर रोक लगाई थी। इस मैच में उनको ऐसी किसी भी गलती से बचना होगा। कुलदीप यादव शानदार लय में हैं वो टीम के लिए लगातार सही वक्त पर विकेट चटका रहे हैं।

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

पृथ्वी शा, डेविड वार्नर, रोवमन पावेल, रिषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), सरफराज खान, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, एनरिच नार्खिया

कोलकाता की टीम शानदार लय में आ चुकी है और पिछले दोनों ही जीत ने इस दर्शाया कि मुश्किल हालात में वापसी करना टीम जानती है। ओपनिंग में वेंकटेश ने अर्धशतकीय पारी खेल आत्मविश्वास हासिल किया तो रसेल के अंदाज में पैट कमिंस की तूफानी अर्धशतकीय पारी ने टीम में जोश भर दिया है। कप्तान अय्यर को बड़ी पारी का इंतजार है लेकिन वह बल्लेबाजी अच्छी कर रहे हैं।

jagran

गेंदबाजी में वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन को पढ़ना विरोधी बल्लेबाजी के लिए मुश्किल हो रहा है। उमेश यादव ने धमाकेदार फार्म दिखाया है और टीम के लिए शुरुआती विकेट चटका रहे हैं। पैट कमिंस की वापसी से तेज गेंदबाजी और मजबूत हुई है और टीम अब संतुलित नजर आ रही है।

कोलकाता की संभावित प्लेइंग इलेवन

अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), नितीश राणा, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, पैट कमिंस, उमेश यादव, रसिख सलाम, वरुण चक्रवर्ती