आपके स्मार्टफोन के रंग बताता है आपका स्वभाव, यहां जाने कलर साइकॉलोजिस्ट का इस बारे में क्या कहना है..  

 क्या आप भी नया स्मार्टफोन खरीदते समय सोचते हैं कि उसका रंग कौन सा होगा? अगर हां तो हम आपको बता दें कि आपके स्मार्टफोन के रंग से पता चलता है कि आप किस तरह के इंसान हैं. कलर साइकॉलोजिस्ट मैथ्यू ने अलग-अलग रंगों से जुड़ी पर्सनैलिटी ट्रेट्स के बारे में बताया है. हम किस रंग का स्मार्टफोन चुनते हैं, उससे यह पता चलता है कि हम असल जीवन में कैसे हैं और हमारा स्वभाव कैसा है. आइए स्मार्टफोन्स के अलग-अलग रंगों और उनसे जुड़ी ट्रेट्स के बारे में जानते हैं..

Black

हम आपको बता दें कि मैथ्यू के हिसाब से जो लोग काले रंग का स्मार्टफोन खरीदते हैं, उनमें गूढ़ता, गंभीरता, पावर और प्रोफेशनलिज्म के गुण हो सकते हैं. यह भी कहा जा सकता है कि काले रंग का स्मार्टफोन खरीदने वाले लोग प्राइवेसी में विश्वास रखते हैं और उनमें कठिन से कठिन हालातों का अच्छी तरह से सामना करने की शक्ति होती है.

White

मैथ्यू के हिसाब से अगर आपका स्मार्टफोन सफेद रंग का है, तो आप साफ-सफाई में काफी दिलचस्पी रखते हैं और हर समय उसी में लगे रहते हैं. आप लोगों को जज नहीं करते हैं, लोगों की बातों को खुले मन से सुनते हैं और आपके स्टैन्डर्ड भी काफी ऊंचे हैं. सफेद रंग सादगी और शांति का प्रतीक होता है, जो आपका स्वभाव हो सकता है.

Red

आम तौर पर लोग लाल रंग का स्मार्टफोन नहीं खरीदते हैं लेकिन अगर आपके पास लाल रंग का फोन, जैसे iPhone Red है, तो आप उस तरह के व्यक्ति हो सकते हैं जिसे लोगों से बातचीत करना पसंद होता है और जिन्हें लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने की आदत है. आप में लालसा (लस्ट), आक्रमकता (अग्रेसिवनेस), जल्दबाजी (इम्पल्सिवनेस) और प्रतियोगिता की भावनाएं हो सकती हैं.

Blue

नीले रंग के स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने वाले लोग शांत माने जाते हैं जिन्हें लोगों का अटेन्शन पसंद नहीं है. ये लोग काफी चिंतन करते हैं, जीवन में सावधान रहते हैं और अपने सभी फैसले बहुत सोच-समझकर लेते हैं. मैथ्यू के हिसाब से नीले रंग का स्मार्टफोन यूज करने वाले लोग अनोखे होते हैं और उनमें क्रिएटिव टैलेंट भी हो सकते हैं.

Gold

जो लोग गोल्ड रंग के स्मार्टफोन्स को यूज करते हैं, वो काफी दयालु हो माने जाते हैं. साथ ही, इन्हें मोह-माया और पैसे से लगाव होता है. वो कितने पैसे कमा रहे हैं और समाज में उनका क्या स्थान है, इन बातों का वो ध्यान रखते हैं. ऐसा इंसान चाहता है कि उनके आस-पास के लोग जानें कि वो कितने सफल हैं और उनके पास कितना पैसा है. मैथ्यू के अनुसार गोल्ड रंग का स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वालों को विलासी चीजें पसंद आती हैं.