चहल ने IPL में हासिल कर ली ये बड़ी उपलब्धि, हरभजन-अश्विन जैसे दिग्गजों के रिकॉर्ड किए ध्वस्त 

भारत के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने IPL में एक खास और बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है. युजवेंद्र चहल ने दुनिया की सबसे मुश्किल माने जाने वाली टी20 लीग में अपना लोहा मनवाया है. हरभजन सिंह और रविचंद्रन अश्विन जैसे दिग्गजों के रिकॉर्ड को ध्वस्त करते हुए युजवेंद्र चहल IPL में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने के मामले में पांचवें नंबर पर आ गए हैं. रविवार को लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ खेले गए आईपीएल मैच में युजवेंद्र चहल ने 4 विकेट झटके थे, जिसकी बदौलत राजस्थान रॉयल्स को 3 रनों से रोमांचक जीत मिली थी.

IPL में चहल ने मनवाया अपना लोहा

बता दें कि युजवेंद्र चहल ने आईपीएल में अपने 150 विकेट पूरे कर लिए हैं. इसी के साथ ही वह आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पांचवें नंबर पर आ गए हैं. युजवेंद्र चहल ने हरभजन सिंह और रविचंद्रन अश्विन जैसे दिग्गजों को भी पीछे छोड़ दिया है. रविचंद्रन अश्विन ने 171 आईपीएल मैचों में 146 विकेट झटके हैं. हरभजन सिंह की बात करें तो उन्होंने 163 आईपीएल मैचों में 150 विकेट हासिल किए हैं. हालांकि युजवेंद्र चहल ने केवल 118 IPL मैचों में ही 150 विकेट लेकर हरभजन सिंह को भी पीछे छोड़ दिया है. IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज की बात करें तो टॉप पर वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो काबिज हैं. ड्वेन ब्रावो ने 155 आईपीएल मैचों में 173 विकेट झटके हैं.

IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

ड्वेन ब्रावो – 173
लसिथ मलिंगा – 170
अमित मिश्रा – 166
पीयूष चावला – 157
युजवेंद्र चहल – 150*
हरभजन सिंह – 150
 
चहल ने उमेश यादव से पर्पल कैप भी छीन ली

बता दें कि युजवेंद्र चहल IPL 2022 में अब तक सबसे ज्यादा 11 विकेट हासिल कर चुके हैं. युजवेंद्र चहल ने उमेश यादव से पर्पल कैप भी छीन ली है. लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ युजवेंद्र चहल ने जमकर कहर मचाया. युजवेंद्र चहल ने लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ 4 विकेट झटके, जिसके बाद चहल को ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड से भी नवाजा गया. मैच के बाद युजवेंद्र चहल ने कहा, ‘मेरी ताकत मेरा दिमाग है. मैं आमतौर पर जो करता हूं, उससे डाइवर्ट नहीं होना चाहता था. मैं 1 से लेकर 20 ओवर तक किसी भी समय गेंदबाजी करने के लिए तैयार था. मैंने डि कॉक के विकेट का सबसे ज्यादा लुत्फ उठाया, क्योंकि वह खेल बदल सकते थे.’