कर्नाटक के मंत्री केएस ईश्वरप्पा के खिलाफ FIR दर्ज, बोले-जांच के बाद सच्चाई आएगी सामने

ठेकेदार संतोष पाटिल की मौत (Santosh Patil Death) के मामले में कर्नाटक के कैबिनेट मंत्री केएस ईश्वरप्पा के खिलाफ FIR दर्ज हो गई है. मृतक के भाई प्रशांत ने ईश्वरप्पा के खिलाफ शिकायत दी थी.  FIR दर्ज होने के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (CM Basavaraj Bommai) का कहना है कि इस मामले में ईश्वरप्पा से बात की जाएगी. वहीं, ईश्वरप्पा का कहना है कि मुख्यमंत्री कहेंगे तो वह अपना इस्तीफा सौंप देंगे.

होटल में पाए गए थे मृत

बता दें कि कर्नाटक ग्रामीण विकास और पंचायत राज मंत्री केएस ईश्वरप्पा पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले ठेकेदार संतोष पाटिल (Santosh Patil) उडुपी के एक होटल में मृत पाए गए थे. वह हिंदू युवा वाहिनी के राष्ट्रीय सचिव भी थे.

चर्चा के बाद लेंगे फैसला

इस मामले पर सीएम बोम्मई (CM Basavaraj Bommai) ने कहा कि हां  FIR दर्ज हो गई है. मैंने सारी जानकारी जुटा ली थी. आज मैं ईश्वरप्पा से बात करूंगा. उनसे जानकारी लूंगा. उन्हें व्यक्तिगत रूप से बुलाएंगे और कुछ बातें करेंगे. उन्होंने कहा कि उनसे एक-एक करके बात करूंगा, तभी मुझे साफ-साफ समझ में आएगा. उनसे चर्चा करने के बाद ही फैसला लेंगे.

कानून के मुताबिक जांच

सीएम बोम्मई (CM Basavaraj Bommai) ने कहा कि विपक्षी दल मामले में खामियां निकालने की कोशिश कर रहा है. जांच के बाद सच्चाई सामने आ जाएगी. इसके पीछे मुख्य भूमिका किसने निभाई थी, इस पूरे मामले में पृष्ठभूमि बेहद अहम है. जांच में सब कुछ सामने आ जाएगा. इसके बाद सच्चाई का पता चल जाएगा. मैंने कहा था कि कानून के मुताबिक जांच होगी और हम इस मामले में दखल नहीं देंगे. हमारे राष्ट्रीय नेता इस पूरे मामले से अवगत हैं.

उडुपी सिटी थाने में शिकायत

बता दें कि ईश्वरप्पा के खिलाफ उडुपी सिटी थाने (Udupi City Police Station) में FIR दर्ज की गई है. उनके खिलाफ IPC की धारा 306 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

कांग्रेस ने गिरफ्तारी की मांग की

वहीं, इस मामले में कर्नाटक कांग्रेस प्रदेश अध्य्क्ष डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) ने कहा कि कांग्रेस (Congress) के सभी विधायकों ने राज्यपाल से मुलाकात कर ईश्वरप्पा की गिरफ्तारी और मंत्री पद से बर्खास्त किए जाने की मांग की है.