असली लड़ाई भाजपा से, सांसद के साथ मनमुटाव पर कहा- वो तो निषाद पुत्र हैं: मुकेश सहनी

विकासशील इंसान पार्टी (वीआइपी) के संस्थापक और पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने बोचहां विधानसभा सीट की मतगणना प्रारंभ होने के पूर्व कहा कि वीआइपी की लड़ाई किसी व्यक्ति विशेष से नहीं, बल्कि भाजपा से है। उन्होंने कहा कि कई लोग यह साबित करने में जुटे हैं कि उनकी लड़ाई मुजफ्फरपुर के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद अजय निषाद से है, जो निराधार बात है। 

पटना में सहनी ने मीडिया से कहा कि बोचहां उप चुनाव में उनकी पार्टी को सभी समुदाय-वर्ग का समर्थन मिला है। इसके लिए वे सबके प्रति आभारी हैं। उन्होंने अजय निषाद से मनमुटाव की खबरों को बेबुनियाद बताया और कहा कि सांसद तो निषाद पुत्र हैं, उनकी असल लड़ाई भाजपा से है।

वीआइपी को ठगा और छला गया

उन्होंने कहा कि बिहार की राजनीति में जिस तरह वीआइपी को ठगा और छला गया, उसके बाद जनता का समर्थन बढ़ता चला गया। लोग वीआइपी के साथ स्वेच्छा से जुड़ते चले गए। सहनी ने एक बार फिर दावा किया कि भाजपा तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि लोकसभा के अगले चुनाव में भी भाजपा बिहार में तीसरे नंबर पर पहुंच जाएगी। 

बता दें कि मुकेश सहनी एनडीए सरकार में पशुपालन मंत्री थे। यूपी में भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ना और बिहार में बीजेपी पर लगातार बयानबाजी करना उन्हें महंगा पड़ा। सहनी के वीआइपी के तीन विधायकों को भाजपा ने अपने पाले में कर लिया और उन्हें मंत्रिमंडल से बर्खास्त करवा दिया। इधर, बोचहां में वीआइपी के विधायक रहे मुसाफिर पासवान के निधन पर भाजपा ने अपना प्रत्याशी उतार दिया। इन राजनीतिक घटनाक्रमों के बाद सहनी बीजेपी से नाराज हुए और खुलकर बयान देने लगे। अब उन्होंने कहा है कि बिहार में सबसे बड़ी पार्टी बनी भाजपा तीसरे नंबर पर पहुंच जाएगी। सहनी ने लोकसभा चुनाव के काफी पहले ही बीजेपी के लिए भविष्यवाणी कर दी है।