पाकिस्तानी सीनेटर ने कहा-शहबाज के नेतृत्व में सीपीईसी आगे बढ़ेगा

पाकिस्तानी सीनेटर मुशाहिद हुसैन सैयद ने कहा है कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) को नए उत्साह और जीवन शक्ति के साथ आगे बढ़ाएंगे, जिससे बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव की प्रमुख परियोजना का बहुमुखी विकास सुनिश्चित होगा।

सीनेटर के अनुसार, नव-निर्वाचित प्रधानमंत्री ने चीन के साथ पाकिस्तान के संबंधों के महत्व की पुष्टि करने और सीपीईसी को आगे बढ़ाने के लिए दृढ़ विश्वास का प्रदर्शन करने के लिए अपने पहले दिन कार्यवाहक चीनी दूत से मुलाकात की।

 मुशाहिद ने कथित तौर पर कहा कि  चीन और शहबाज के बीच लंबे समय से संबंध थे, जब बीआरआई का गठन सीपीईसी के साथ किया गया था, इसका नेतृत्व तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और तत्कालीन मुख्यमंत्री शहबाज ने किया था।  उन्होंने कहा कि नई सरकार के तहत, पाकिस्तान-चीन संबंधों को बोर्ड में तेज किया जाएगा।

“विदेश नीति के मामले में चीन शीर्ष प्राथमिकता है, जैसा कि प्रधान मंत्री ने कहा था जब उन्होंने देशों को सूचीबद्ध किया था, और उनके निर्माण को चीन में उत्साहपूर्वक प्राप्त किया गया है, इसलिए हमें कोई संदेह नहीं है,” उन्होंने कहा।

सीनेटर ने कहा कि चीन एकमात्र ऐसा देश है जिसे व्यापक रूप से लोकप्रिय समर्थन प्राप्त है और पाकिस्तान का पूरा राजनीतिक नेतृत्व इसे देश का सबसे महत्वपूर्ण सहयोगी मानता है। नतीजतन, चीन की दोस्ती पाकिस्तान की विदेश नीति की आधारशिला है, और मैं इस साझेदारी को विकसित करने और नई ऊंचाइयों तक पहुंचने की कल्पना करता हूं।