iPhone 15 को लेकर हुआ ये बड़ा खुलासा, जिसे जानकर फैन्स हो जाएंगे खुश

 टेक दिग्गज एप्पल (Apple) कथित तौर पर आईफोन 15 (iPhone 15) के लिए अफवाह वाले पेरिस्कोप जूम कैमरा मॉड्यूल के लिए न केवल नए सप्लाई पार्टनर जाहवा इलेक्ट्रॉनिक्स से बल्कि लंबे समय से सप्लायर एलजी से आपूर्ति किए गए पार्ट्स का उपयोग करेगा. दक्षिण कोरिया स्थित जाहवा इलेक्ट्रॉनिक्स ने कहा कि वह नई ऑप्टिकल इमेज इम्मोबिलाइजेशन एक्ट्यूएटर बनाने में सक्षम नई सुविधाओं के निर्माण के लिए 155 मिलियन डॉलर (11,84,02,95,000 रुपये) खर्च करेगा.

एप्पल की योजना में प्राइमरी पार्टनर है एलजी

द इलेक के अनुसार, जाहवा के ओआईएस सेंसरों को एलजी इनोटेक को उनके स्वयं के फोल्ड किए गए कैमरा जूम मॉड्यूल में उपयोग के लिए भेज दिया जाएगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि एलजी अपने उपकरणों में फोल्डेड जूम कैमरा लाने की एप्पल की योजना में प्राइमरी पार्टनर है.

बढ़ेगी जूम की मात्रा

एलजी और जाहवा के पुर्जे पेरिस्कोप कैमरा सेटअप से संबंधित होने की संभावना है, जो एप्पल को आईफोन पर ऑप्टिकल जूम क्षमताओं को बढ़ाने की अनुमति देगा. पेरिस्कोप लेंस या फोल्डिंग लेंस पर आधारित एक सिस्टम कैमरा सेटअप के आकार में उल्लेखनीय वृद्धि किए बिना डिवाइस पर उपलब्ध ऑप्टिकल जूम की मात्रा को बढ़ाता है.

2 साल से है अफवाह

इलेक ने पहले भविष्य के फोन में पेरिस्कोप सिस्टम लाने की एप्पल की स्पष्ट योजनाओं की सूचना दी थी. एप्पल के फ्लैगशिप को पेरिस्कोप-आधारित लेंस सिस्टम मिलने की अफवाहें 2020 के बाद से कभी-कभी सामने आई हैं.