पुलिस ने मृत युवक के मामा की तहरीर पर उसकी पत्नी समेत आठ लोगों पर केस किया दर्ज

 प्रयागराज के फूलपुर के ढोकरी गांव में मंगलवार की सुबह ललिता देवी (80) का शव उसके घर में तख्त पर मिला, जबकि उसके पोते अरविंद (40) की लाश फंदे से लटकती मिली। घटनास्थल से नौ पेज का सुसाइड नोट मिला है। इसमें सात पेज एक कापी में लिखे गए हैं, जबकि दो स्टाप पेपर पर। युवक ने इसमें अपनी पत्नी समेत सात ससुरालवालों को दोषी ठहराया है। साथ ही गांव के एक और व्यक्ति पर भी आरोप लगाया है।

पत्‍नी व एक अन्‍य से पुलिस हिरासत में की जा रही पूछताछ

पुलिस ने मृत युवक के मामा नंदलाल की तहरीर पर उसकी पत्नी समेत आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पत्नी और एक अन्य को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। प्रथमदृष्टया पुलिस का मानना है कि युवक ने अपनी दादी को मारकर खुदकुशी कर ली है। हालांकि पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

वृद्धा के परिवार की बहू ने देखी दोनों शव, दादी-पोते में हुआ था विवाद

ललिता के तीन देवर बगल के मकान में रहते हैं। उनके एक देवर की बहू मालती मंगलवार सुबह जब ललिता के घर पहुंची तो दरवाजा भीतर से बंद था। उसने आवाज लगाई, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। उसने खिड़की से भीतर देखा तो अरविंद का शव फंदे से लटक रहा था। वह चिल्लाने लगी तो परिवार के अन्य लोग मौके पर पहुंचे। सूचना पाकर फूलपुर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। किसी प्रकार दरवाजा खोलकर पुलिस टीम भीतर दाखिल हुई तो तख्त पर ललिता भी मृत मिली। मालती ने पुलिस को बताया कि घर में सिर्फ ललिता और अरविंद ही थे। सोमवार शाम को उसने ललिता और अरविंद को देखा था। देर शाम दादी और पाेते के बीच किसी बात को लेकर विवाद भी हुआ था। इसके बाद क्या हुआ नहीं पता।

डाग स्क्वायड भी घर में ही मंडराता रहा

फाेरेंसिक टीम, डाग स्क्वायड समेत तीन थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। सुसाइड नोट को कब्जे में ले लिया गया। फोरेंसिंक टीम ने जांच पड़ताल की। वहीं डाग स्क्वायड भी घर में ही मंडराता रहा।

तीन माह से मायके में रह रही थी अरविंद की पत्नी

अरविंद किसानी करता था। उसकी पत्नी का मायका देवापुर सोरांव में है। अक्सर दंपती के बीच विवाद होता था। करीब तीन माह पहले विवाद की वजह से अरविंद की पत्नी अपने बेटे पवन (13) और बेटी सोनाली (10) को लेकर मायके चली गई थी।

चार टीमें गठित, दो लोगों से की जा रही पूछताछ : एसएसपी

एसएसपी अजय कुमार का कहना है कि घटनास्थल से नौ पेज का सुसाइड नोट मिला है। इसमें अरविंद ने लिखा है कि वह अपनी पत्नी और ससुराल के छह लोगों से काफी परेशान और दुखी है। गांव के एक व्यक्ति का नाम भी लिखते हुए उस पर भी कई आरोप लगाए हैं। इसमें उसने अपनी पत्नी का अवैध संबंध भी एक व्यक्ति से बताया है। ललिता और अरविंद के शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं हैं। अभी तक की जांच में यही आशंका है कि अरविंद ने अपनी दादी ललिता को किसी जहरीला पदार्थ खिला दिया। जब उसकी मौत हो गई तो उसने फंदे से लटककर खुदकुशी कर ली। हालांकि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही यह साफ होगा। घटना की जांच के लिए चार टीमों का गठन किया गया है। दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जो सुसाइड नोट बरामद हुआ है, उसकी जांच की जा रही है कि उसे अरविंद ने ही लिखा है या नहीं।