जानिए 20 अप्रैल 2022 का राशिफल और कैसा होगा आपका आज का दिन

मेष- ऑफिस से जल्दी निकलने की कोशिश करें और उन कामों को करें जो आपको वास्तव में पसंद हैं। नए समझौते लाभदायक लग सकते हैं, लेकिन वे अपेक्षित लाभ नहीं देंगे। निवेश करते समय जल्दबाजी में निर्णय न लें। घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की जरूरत है। प्रेम-जीवन में आशा की नई किरण आएगी। कार्यस्थल पर लोगों के साथ बातचीत में समझदारी और धैर्य के साथ सावधानी बरतें। यदि आप किसी विवाद में फंस जाते हैं तो कठोर टिप्पणी करने से बचें।

वृष- आज आप अपने काम से जुड़ी यात्रा पर जा सकते हैं. लेकिन ऐसा भी हो सकता है कि आप इस सफर को अपने दोस्तों के साथ ही करें। दिन चढ़ने के साथ आर्थिक रूप से सुधार होगा। ऑफिस के काम में अत्यधिक व्यस्तता के कारण जीवनसाथी के साथ आपके संबंध तनावपूर्ण हो सकते हैं। आपका प्रिय आज रोमांटिक मूड में रहेगा।

मिथुन- आज आर्थिक स्थिति मजबूत होगी साथ ही तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे. यदि आप आज अपने माता-पिता के साथ अपनी समस्याएं साझा करते हैं, तो निश्चित रूप से आपको समाधान मिलेगा। जिससे उनका दिल बहुत खुश होगा। इस राशि के मकान मालिक को लाभ होने वाला है। इस राशि के जो छात्र विदेश में शिक्षा संबंधी ऋण लेना चाहते हैं, वे आज ले सकते हैं क्योंकि समय अच्छा है।

कर्क- यह मौज-मस्ती और पसंदीदा काम का दिन है. आप यात्रा करने और पैसे खर्च करने के मूड में रहेंगे – लेकिन अगर करते हैं तो आपको बाद में पछताना पड़ सकता है। जीवनसाथी के साथ बाहर भोजन करना या शाम को फिल्म देखना आपको सुकून और प्रसन्नता का अनुभव कराएगा। प्रेम वसंत की तरह है; फूलों, रोशनी और तितलियों से भरा हुआ। आज आपका रोमांटिक पहलू सामने आएगा। अपनी पेशेवर क्षमताओं को बढ़ाकर आप अपने करियर में नए दरवाजे खोल सकते हैं। आपको अपने क्षेत्र में अपार सफलता मिलने की भी संभावना है। अपनी सभी क्षमताओं में सुधार करके दूसरों से बेहतर बनने का प्रयास करें।

सिंह – आज सावधानी से कदम उठाने की जरूरत है. जीवनसाथी के साथ यह दिन दिनों से बेहतर बीतेगा। दूसरों के काम में दखल देने से बचें। पुराने दोस्तों और रिश्तेदारों से मुलाकात होगी। निवेश-नौकरी अनुकूल रहेगी। आप बाहर जाने का प्रोग्राम बनाएं तो बेहतर होगा। गलतफहमी दूर होगी। आत्मविश्वास और धैर्य के साथ आगे बढ़ें, सफलता अवश्य मिलेगी। आज आपको अपनी जिम्मेदारियों को लेकर परेशानी हो सकती है। आज आप कुछ मनोरंजक गतिविधियों में खुद को शामिल करना चाहते हैं लेकिन काम की जिम्मेदारियां आपको रोक रही हैं, आपको दोनों चीजों के बीच संतुलन बनाने की जरूरत है।

कन्या- आज भाग्य आपका साथ देगा. जिस अच्छे मौके का आप कई दिनों से इंतजार कर रहे थे, आज वह मौका आपको मिलेगा। साथ ही उस काम में भी आपको सफलता मिलेगी। इस राशि के जातकों को आज अचानक बहुत लाभ मिल सकता है साथ ही धन के नए स्रोत देखने को मिलेंगे। लवमेट आज साथ में समय बिताएंगे। जिससे रिश्ते मजबूत होंगे। आज किसी जरूरतमंद को भोजन कराएं, जीवन में आपको सारी खुशियां मिलेंगी.

तुला- स्वास्थ्य संबंधी परेशानी के कारण आपको अस्पताल जाना पड़ सकता है, इसलिए सावधानी बरतने की जरूरत है. सहभागी व्यवसायों और जोड़ तोड़ वाली आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। किसी पारिवारिक रहस्य का खुलासा आपको हैरान कर सकता है। आज आपका प्रिय व्यक्ति आपके साथ समय बिताने और उपहार प्राप्त करने की उम्मीद कर सकता है। सहकर्मी आपका भरपूर साथ देंगे और कार्यक्षेत्र में भरोसे की नींव पर नए रिश्तों की शुरुआत होगी।

वृश्चिक- आज आपको किसी अप्रत्याशित स्रोत से धन लाभ होने की संभावना है। खाली बैठने की आपकी आदत मानसिक शांति के लिए खतरनाक साबित हो सकती है। खर्चों में वृद्धि होगी, लेकिन साथ ही आय में वृद्धि से संतुलन बनेगा। अपनी रचनात्मकता को एक नया आयाम देने के लिए दिन अच्छा है। आज दूसरों के मामलों में दखल देने से बचें। आज दोपहर से कार्यों में प्रगति होगी। धन का लाभ मिलेगा। पूर्व में किए गए प्रयास फलदायी होंगे। मनोबल बढ़ेगा। बहस करने से बचें। छोटी सी बात पर भी आप उदास हो जाएंगे या अच्छे पुराने समय की याद आने लगेगी।

धनु – आज आप ऑफिस में कई अहम फैसले ले सकते हैं. किसी वरिष्ठ की मदद से आपको धन लाभ होगा। इस राशि के विज्ञान के छात्रों को आज प्रैक्टिकल क्लास जरूर करनी चाहिए। इस राशि के शादीशुदा लोग आज कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं, मौसम में बदलाव का ध्यान रखें। नौकरी से जुड़ी खुशखबरी से आज परिवार के सभी सदस्य खुश रहेंगे। आप शाम के समय घर पर भी पार्टी प्लान कर सकते हैं। मां दुर्गा को पंचमेवा अर्पित करने से आपके रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी।

मकर- सभी प्रकार के निवेश करते समय सावधान रहें. सामाजिक गतिविधियाँ मज़ेदार होंगी, लेकिन अपने रहस्य किसी को न बताएं। रोमांस के लिए उठाए गए कदमों का असर नहीं दिखेगा। योजनाओं को लागू करने और नई परियोजनाओं को शुरू करने के लिए यह एक अच्छा दिन है। अगर आप शॉपिंग करने जाते हैं तो ज्यादा जेब ढीली करने से बचें। जीवनसाथी की बिगड़ती सेहत आपके लिए परेशानी का सबब बन सकती है।

कुंभ – आज भविष्य को देखते हुए कुछ ऐसे काम करें जिससे आपको समय पर आर्थिक मदद मिल सके. हालांकि ऐसा समय अभी निकट नहीं है, लेकिन धीरे-धीरे करने से भविष्य में सुरक्षा सुनिश्चित होगी। किसी परिचित से मिलने के लिए आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं। आज आपकी मानसिक स्थिति दुविधा में रहेगी। जिससे महत्वपूर्ण निर्णय ना लेने की सलाह दी जाती है। कोई नया कार्य प्रारंभ न करें। कर्ज से मुक्ति मिलने के योग हैं और नौकरी में प्रमोशन भी मिल सकता है। निवेश करने से पहले सोच-समझ लें, नहीं तो आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। कोई चल या अचल संपत्ति पारिवारिक विवाद की समस्या से निजात दिलाएगी।

मीन- आज आपका ध्यान अध्यात्म की ओर रहेगा. आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में जा सकते हैं। जहां आपके मन को शांति मिलेगी। आज आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से होगी जो आपके बिजनेस प्रोजेक्ट में निवेश कर सकता है। संपत्ति के मामले में आज बड़े फैसले ले सकते हैं, सफलता अवश्य मिलेगी। लवमेट आज अपने पार्टनर को ड्रेस गिफ्ट करेगा। इससे रिश्ते की दूरियां नजदीकियों में बदल जाएंगी। भगवान विष्णु की पूजा करें, व्यापार में लाभ होगा।