देहरादून में प्रशासन की टीम ने चलाया अभियान, हिमाचल से खनन सामग्री लेकर आ रहे 12 वाहन पकड़े

प्रदेश के राजस्व हितों की रक्षा के लिए शासन ने राज्य के बाहर से रेता-बजरी आदि के परिवहन पर रोक लगा रखी है। इसके बाद भी हिमाचल प्रदेश व उत्तर प्रदेश से खनन सामग्री लाने का क्रम जारी है। बीती देर रात चलाए गए अभियान में प्रशासन की टीम ने हिमाचल प्रदेश से खनन सामग्री लेकर आ रहे 12 वाहनों को पकड़ लिया।

जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार के मुताबिक, बीती देर रात उपजिलाधिकारी विकासनगर विनोद कुमार के नेतृत्व में कुल्हाल चेकपोस्ट समेत धर्मावाला व लांघा रोड पर वाहनों की चेकिंग की गई। इस दौरान 12 वाहन ऐसे पाए गए, जो हिमाचल प्रदेश से खनन सामग्री लेकर आ रहे थे। सभी वाहनों को सीज कर पांच लाख 30 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया। प्रतिबंधित खनन सामग्री के साथ ही वाहनों में रवन्ने में दर्ज मात्रा से अधिक माल लादा गया था। चेकिंग करने वाली टीम में जिला खान अधिकारी वीरेंद्र सिंह, धर्मेंद्र सिंह, रवींद्र सैनी आदि शामिल रहे। वहीं, जिलाधिकारी ने निर्देश जारी किए कि संबंधित अधिकारी अवैध खनन की सूचना पर त्वरित कार्रवाई करें। जिले में अवैध खनन किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

छेड़छाड़ के आरोप में पड़ोसी पर मुकदमा दर्ज

रायपुर क्षेत्र में एक महिला ने पड़ोसी पर छेड़छाड़ और हाथापाई करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

रायपुर थानाध्यक्ष अमरजीत सिंह रावत ने बताया कि क्षेत्र की एक महिला ने तहरीर दी है कि वह बीते 18 अप्रैल की शाम को घर के बाहर खड़ी थी। तभी उनका पड़ोसी सुंदर सिंह आया। आरोप है कि उसने महिला के साथ छेड़छाड़ की और विरोध करने पर उसे पीटने लगा। महिला के शोर मचाने पर आसपास के लोग एकत्रित हो गए। जिस पर आरोपित वहां से भाग गया। आरोप है कि पड़ोसी महिला पर शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बना रहा है।