चौरी चौरा में तोड़फोड़ व उपद्रव करने वाले बदमाशों के खिलाफ पुलिस ने अपनाया ये सख्त रूख,फरार उपद्रवियों के घरों पर चलेगा बुलडोजर

चौरीचौरा के भोपा बाजार चौराहे पर 25 मार्च को तोड़फोड़, आगजनी व पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला करने वाले उपद्रवियों की सूची पुलिस ने थाना गेट पर चस्पा किया। वीडियो फुटेज से पहचान होने के बाद नामजद आरोपितों की संख्या अब 75 हो गई है। जिसमें 19 आरोपित जेल में है। फरार आरोपितों की अवैध संपत्तियों पर पुलिस बुलडोजर चलवाने जा रही है। एसएसपी ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।

इसलिए हुआ था बवाल

झंगहा के राघोपट्टी निवासी धनंजय यादव सेना में जवान थे। उनकी तैनाती सिक्किम में थी। 22 मार्च को उनकी मौत हो गई। 25 मार्च को शव घर पहुंचा तो उपद्रवियों ने भोपा बाजार में जाम लगाकर रेल व सड़क मार्ग अवरुद्ध कर दिया। हटाने की कोशिश करने पर पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला करने के साथ ही वाहनों में तोड़फोड़ व आगजनी की।इस मामले में पुलिस ने सात अलग-अलग मुकदमे दर्ज किए हैं। जिसमें 56 नामजद व 200 अज्ञात लोगों को आरोपित बनाया गया है। प्रभारी निरीक्षक चौरी चौरा मनोज पांडेय ने बताया कि नामजद आरोपित मनुरोजन यादव समेत 19 जेल में है। फुटेज से नए आरोपितों की पहचान होने के बाद नामजद आरोपितों की संख्या 75 हो गई है। जांच में जिन लोगों का नाम प्रकाश में आया है उनकी तलाश चल रही है।

छात्र को मारपीट कर मनबढ़ों लूटे 40 हजार रुपये: एक छात्र ने मनबढ़ों पर मारपीट कर 40 हजार रुपये लूटने का आरोप लगाया है। घटना गगहा थाने के कौड़ीराम पेट्रोल पंप के पास की है। गगहा के मिश्रौली गांव निवासी विवेक पाण्डेय शहर स्थित सेंट एंड्रूज कालेज में एलएलबी द्वितीय वर्ष के छात्र हैं। उन्होंने गजपुर पुलिस चौकी में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि उसके पास एक नंबर से फोन आया और उसे गाली व धमकी दी गई। उसके नंबर पर फोन करके उसे कौड़ीराम पेट्रोल पंप के पास मिलने के लिए बुलाया। वहां उसने विवेक को अपने साथियों के साथ पीटा और उसके पर्स में मौजूद 40 हजार रुपये लूट लिया। गजपुर चौकी प्रभारी मुहम्मद गुफरान का कहना है कि मामला मारपीट से संबंधित है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दुबई में सरैया के युवक की छत से गिरकर मौत : चौरीचौरा के ग्राम सरैया के लठौरवा टोला निवासी 32 वर्षीय अनूप शर्मा की तीन दिन पूर्व दुबई में छत से गिरकर मौत हो गई। मौत की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। अनूप शर्मा रोजी-रोजगार के सिलसिले में डेढ़ माह पूर्व दुबई गए थे। कुछ वर्ष पूर्व उसके पिता रामप्रीत की भी मुंबई में छत से गिरने से मौत हुई थी। मौत की सूचना मिलने पर स्वजन ने एजेंट से बात किया तो उसने बताया कि तीन दिन पूर्व छत के दूसरी मंजिल से अनूप गिर गए थे। अनूप की मौत से स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है।