असिस्टेंट डेटा एनालिस्ट के पदों पर निकाली भर्ती,जानें आवेदन की लास्ट

सेंटर फॉर रेलवे इंफॉर्मेशन सिस्टम (Centre for Railway Information System, CRIS) ने असिस्टेंट सॉफ्टवेयर इंजीनियर्स (Assistant Software Engineers) और असिस्टेंट डेटा एनालिस्ट (Assistant Data Analysts) के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऐसे में जो भी, उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं और योग्य भी हैं, वे आधिकारिक साइट cris.org.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

वहीं इन पदों पर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की शुरुआत आज से नहीं बल्कि यह 25 अप्रैल से शुरू होगी। वहीं इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 24 मई, 2022 को बंद हो जाएगी। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे इस दौरान तक अप्लाई कर दें, क्योंकि इसके बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। वहीं इस भर्ती अभियान के तहत कुल 150 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। जारी सूचना के अनुसार, असिस्टेंट सॉफ्टवेयर इंजीनियर के 144 (Assistant Software Engineer, ASE) 144 और असिस्टेंट डाटा एनालिस्ट (Assistant Data Analyst, ADA) के 6 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। अप्लाई करने वाले अभ्ययर्थी इस बात का ध्यान रखें कि नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ने के बाद ही आवेदन करें, क्योंकि अगर फॉर्म में किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी पाए जाने पर उस आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसलिए इस बात का विशेष तौर पर ध्यान रखें। 

एजुकेशन क्वालिफिकेशन और आयु सीमा 

असिस्टेंट सॉफ्टवेयर इंजीनियर सहित अन्य पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को निर्धारित शैक्षणिक योग्यता और आयु मानदंड को पूरा करने के साथ वैलिड गेट 2022 स्कोर होना चाहिए। वहीं दोनों पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 22 वर्ष से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। वहीं भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।