दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने कहा- IPL में सबसे ज्यादा विकेट का रिकॉर्ड बनाएगा ये गेंदबाज

IPL 2022: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ (Greame Smith) को लगता है कि राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) में 2013 में ड्वेन ब्रावो और 2021 में हर्षल पटेल द्वारा आईपीएल सीजन में सर्वाधिक 32 विकेट लेने के रिकॉर्ड को तोड़ने की पूरी क्षमता है. चहल ने अपनी टीम को कोलकाता नाइट राइडर्स पर 7 रन से जीत दिलाने के लिए हैट्रिक सहित 5/40 विकेट लिए थे. वहीं शुक्रवार को दिल्ली के खिलाफ भी चहल ने अच्छा प्रदर्शन किया.

चहल कर रहे हैं कमाल

चहल वर्तमान में आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने 10 के औसत से 18 विकेट लिए हैं. स्मिथ ने क्रिकेट डॉट कॉम के हवाले से कहा, ‘चहल ने अविश्वसनीय गेंदबाजी की है. जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ रहा है, उनके और विकेट लेने की उम्मीद है. उन्होंने अपनी गति का अच्छी तरह से उपयोग किया है. मैंने उन्हें गेंद को घुमाते हुए देखा है. उसके पास रॉयल्स को आगे बढ़ाने की पूरी क्षमता है. वह एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले ब्रावो के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं.’

राजस्थान ने जीता मुकाबला 

चहल की टीम राजस्थान रॉयल्स (RR) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को IPL 2022 सीजन के 34वें मुकाबले में 15 रनों से मात दे दी. जोस बटलर की 116 रनों की तूफानी पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स (RR) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 222 रन बोर्ड पर लगा दिए और दिल्ली कैपिटल्स (DC) को जीत के लिए 223 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 207 रन ही बना पाई.

बटलर के तूफान में उड़े दिल्ली के गेंदबाज

जबरदस्त फॉर्म में चल रहे जोस बटलर (119 रन) के शतक और सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (54 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 155 रन की साझेदारी से राजस्थान रॉयल्स ने विशाल स्कोर खड़ा किया. यह आईपीएल 2022 सीजन का सबसे बड़ा स्कोर भी है. आईपीएल के इस सत्र में यह बटलर का तीसरा शतक है, जिन्होंने शानदार लय जारी रखते हुए लगातार दूसरे सैकड़े के लिए 65 गेंद का सामना करते हुए नौ चौके और 9 छक्के जमाए.