प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी मुंबई को जीत की तलाश, आज Playing 11 में देखने को मिल सकते हैं ये बड़े बदलाव

MI vs LSG Preview: प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम को अगर अपनी हार का सिलसिला तोड़ना है तो उसे रविवार को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ होने वाले आईपीएल मैच में खेल के हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. मुंबई ने अब तक इस सत्र में अपने सभी 7 मैच गंवाए हैं. पांच बार के चैंपियन के लिए अब तक कुछ भी अनुकूल नहीं रहा है और वह अंकतालिका में अंतिम स्थान पर है. अब कोई चमत्कार ही उसे प्लेऑफ में पहुंचा पाएगा.

लखनऊ की टीम बेहतरीन फॉर्म में

दूसरी तरफ लखनऊ अच्छी लय में दिख रहा है. उसने 7 मैचों में से चार में जीत दर्ज की है लेकिन पिछले मैच में उसे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) से 18 रन से हार का सामना करना पड़ा था. लखनऊ ने हालांकि पहले चरण के मैच में मुंबई को 18 रन से हराया था जिससे वह बढ़े मनोबल के साथ मैदान पर उतरेगा. मुंबई ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन वह इकाई के रूप में प्रदर्शन करने में नाकाम रहा है. मुंबई किसी एक सत्र में पहले सात मैच गंवाने वाली पहली टीम बन गई है.

रोहित को समझ नहीं आ रही समस्या

लगता है कि कप्तान रोहित शर्मा को पता नहीं चल पा रहा है कि आखिर गड़बड़ी कहां हो रही है. रोहित ने टीम के पिछले मैच के बाद कहा था, ‘किसी पर उंगली उठाना मुश्किल है, लेकिन हम मैच में अच्छी शुरुआत नहीं कर रहे हैं. अगर आप जल्दी विकेट गंवा देते हो तो उसका नुकसान होता है.’ मुंबई के लचर प्रदर्शन का एक कारण सलामी बल्लेबाज रोहित और ईशान किशन की खराब फॉर्म है. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दोनों खाता नहीं खोल पाए थे. रोहित ने टूर्नामेंट में अब तक 114 और इशान ने 191 रन बनाए हैं.

बुमराह को नहीं मिला है साथ

गेंदबाजी में मुंबई का दारोमदार जसप्रीत बुमराह पर टिका है लेकिन बाकी गेंदबाज अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. डेनियल सैम्स ने चेन्नई के खिलाफ चार विकेट लेकर अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन जयदेव उनादकट अंतिम ओवर में 17 रन का बचाव नहीं कर पाए. टायमल मिल्स, बासिल थम्पी और मुख्य स्पिनर मुरुगन अश्विन भी रनों पर अंकुश नहीं लगा पाए हैं. ऑस्ट्रेलिया के रिले मेरेडिथ और ऋतिक शौकीन ने पिछले मैच में अच्छा खेल दिखाया लेकिन मुंबई को वानखेड़े स्टेडियम में लखनऊ की मजबूत बल्लेबाजी पर काबू पाने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने होंगे.

ऐसी हो सकती हैं प्लेइंग 11:

मुंबई इंडियंस: ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), देवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, जयदेव उनादकट, मुरुगन अश्विन, डेनियल सैम्स, जसप्रीत बुमराह, बासिल थम्पी

लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, कृष्णप्पा गौतम, अवेश खान, दुष्मंथा चमीरा, रवि बिश्नोई