UPSC ने सीनियर लेक्चरर के पदों पर निकली वैकेंसी, करें अप्लाई

संघ लोक सेवा आयोग, यूपीएससी (Union Public Service Commission, UPSC) ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके अनुसार, असिस्टेंट केमिस्ट, असिस्टेंट डायरेक्टर, सीनियर लेक्चरर, सीनियर साइंटिफिक ऑफिसर, सब डिवीजनल इंजीनियर पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके तहत कुल 67 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। वहीं इन पदों के लिए आवेदन करने की ऑनलाइन अंतिम तिथि 12 मई, 2022 तक है। इसके बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। इसलिए इस बात का ध्यान रखें।

यूपीएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, असिस्टेंट केमिस्ट 22, असिस्टेंट Geophysicist के 40, डायरेक्टर 1, सीनियर साइंटिफिक ऑफिसर 01 और सीनियर लेक्चरर के 1 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। आयोग की ओर से जारी सूचना के अनुसार इन पदों पर आवेदन करने से पहले अभ्यर्थियों को निर्धारित शैक्षणिक योग्यता को ध्यान से पढ़ना होगा, इसके बाद ही आवेदक अप्लाई कर सकेंगे। इसके सााथ ही आवेदन फॉर्म की अच्छी तरह जांच करने के बाद ही आवेदन करें, क्योंकि फॉर्म में किसी भी तरह की गड़बड़ी पाई जाने पर आवेदन पत्र रिजेक्ट हो सकता है। 

ये होगी फीस

असिस्टेंट केमिस्ट, असिस्टेंट डायरेक्टर, सीनियर लेक्चरर, सीनियर साइंटिफिक ऑफिसर, सब डिवीजनल इंजीनियर पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 25 (पच्चीस रुपये) केवल एसबीआई की किसी भी शाखा में नकद द्वारा या एसबीआई की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीज़ा/मास्टर क्रेडिट/डेबिट कार्ड का उपयोग करके पैसे भेजकर जमा करना होगा। वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूबीडी / किसी भी समुदाय की महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। इसके अलावा इस भर्ती से संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।