गोरखपुर में पुलिस ने मुठभेड़ में लुटेरों को किया गिरफ्तार, इस दौरान दो बदमाशों को लगी गोली

खोराबार में पुलिस पर फायरिंग कर रहे भाग रहे बदमाशों को क्राइम ब्रांच व रामगढ़ताल थाने की पुलिस ने शनिवार की देर रात चिड़ियाघर के पास घेर लिया। मुठभेड़ में बाइक सवार दो बदमाशों के पैर में गोली लग गई। चिलुआताल व बेलघाट के रहने वाले बदमाशों के कब्जे से एक पिस्टल, एक तमंचा, चोरी की बाइक व लूट के 1.25 लाख रुपये बरामद हुए। पुलिस ने दोनों को मेडिकल कालेज में भर्ती कराया है। बदमाशों ने कैंट व रामगढ़ताल क्षेत्र में लूट व चोरी की चार वारदात की थी। जिसमें चार माह से तलाश चल रही थी।

ऐसे हुई मुठभेड़

एसएसपी डा. विपिन ताडा ने बताया कि चिलुआताल के मोहरीपुर का रहने वाला मनोज चौहान व बेलघाट के सिधौरा निवासी अजित मिश्रा उर्फ सोनू बाबा शातिर लुटेरे हैं। कैंट व रामगढ़ताल क्षेत्र में हुई तीन लूट व एक चोरी के मुकदमे में दोनों की तलाश चल रही थी। शनिवार की रात में एक बजे सूचना मिली कि दोनों बदमाश खोराबार क्षेत्र में वारदात करने की फिराक में है।

पुलिस ने देवरिया बाईपास पर घेरा

देवरिया बाइपास पर लोकेशन मिलने पर क्राइम ब्रांच की टीम ने पीछा किया तो फायरिंग कर रामगढ़ताल की ओर भाग निकले। क्राइम ब्रांच की टीम ने पीछा करते हुए रामगढ़ताल पुलिस की मदद से बाइक सवार बदमाशों को चिड़ियाघर के पीछे घेर लिया। जिसके बाद बदमाशों ने पिस्टल व तमंचा से फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में दोनों बदमाशों के दाहिने पैर में गोली लग गई। दोनों को मौके से गिरफ्तार कर पुलिस जिला अस्पताल ले गई जहां से मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया। बदमाशों से पूछताछ में मिली जानकारी के बाद गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश चल रही है।

एसपी क्राइम आफिस के सामने दिनदहाड़े की थी लूट

देवरिया जिले के मदनपुर थानाक्षेत्र स्थित बलरामचक गांव निवासी रामसिंगार यादव फल संरक्षण विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी थे।गोरखपुर में एसबीआइ की बैंक रोड स्थित मुख्य शाखा में रामसिंगार का खाता है।27 दिसंबर 2021 को गांव पर जमीन खरीदने के लिए रुपये निकालने आए थे। दोपहर 2.30 बजे खाते से चार लाख रुपये निकालने के बाद बैग में रखकर ई-रिक्शा से रेलवे बस स्टेशन जा रहे थे।गोलघर में एसपी क्राइम कार्यालय के सामने बाइक सवार बदमाशों ने रुपये से भरा बैग छीन लिया।छानबीन करने पर पता चला कि मनोज चौहान, अजीत मिश्रा उर्फ सोनू ने लूट की है।इसके अलावा कैंट के बेतियाहाता, रामगढ़ताल में लूट की दो और वारदात में भी शामिल थे।

32 लाख की लूट कर फैलाई थी सनसनी

नौ जनवरी 2021 की रात में सरिया व्यापारी मनीष तुलस्यान के मुनीम रामगढ़ताल के आजादनगर निवासी उपेंद्र मिश्रा से 32 लाख रुपये की लूट कर बदमाशों ने सनसनी फैला दी थी।सर्विलांस की मदद से क्राइम ब्रांच की टीम ने मुकेश चौहान व उसके साथियों को पकड़ा तो पता चला कि 31 दिसंबर 2020 को लूट में नाकाम होने पर चिलुआताल के मानीराम क्रासिंग पर नौतनवां के रहने वाले व्यापारी को गोली मारी थी।गोली लगने से घायल व्यापारी की 15 दिन बाद मौत हो गई थी।