देश में एक बार फिर बढ़ी कोरोना मामलों की रफ्तार, बीते 24 घंटों में 2,593 नए केस आए सामने, 44 लोगों की हुई मौत

 देश में कोरोना मामलों की रफ्तार एक बार फिर से फ्रंट गेयर में आ गई है। बीते कई दिनों से देश के ज्यादातर राज्यों में कोरोना के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बीते 24 घंटों में 2,593 नए केस सामने आए हैं। वहीं 1755 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हुए हैं। इस दोरान कोरोना से 44 लोगों की मौत हुई है। हालांकि कल के मुकाबले केसों में कम ही बढ़ोतरी दर्ज की गई है। कल 2527 मामले आए थे। 

एक्टिव मामले भी बढ़े

कोरोना के मामलों में तेजी के चलते एक्टिव केस में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है। अब कुल एक्टिव केस बढ़कर 15873 हो गए हैं। वहीं देश में कुल मौतों का आंकड़ा भी बढ़ गया है। अब तक कुल 522193 लोग कोरोना से अपनी जान गवां चुके हैं।

वैक्सीनेशन का आंकड़ा बढ़ा

कोरोना के आंकड़े बढ़ने के साथ ही देश में कोरोना वैक्सीनेशन में भी तेजी आ गई है। बूस्टर डोज चालू होने के साथ ही बीते 24 घंटों में 19,05,374 वैक्सीन डोज लगाई गई है। वहीं अब कुल वैक्सीनेशन का आंकड़ा भी 1,87,67,20,318 पहुंच गया है।

पीएम मोदी लेंगे बैठक

देश में कोरोना मामले बढ़ने के कारण पीएम मोदी बुधवार को वीडियो कांफ्रेंस के जरिये विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करने वाले हैं। जानकारी के अनुसार केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण इस दोरान देश में कोरोना के हालात पर प्रजेंटेशन भी देंगे। पिछले कई दिनों से ज्यादातर राज्यों में कोरोना तेजी से फैल रहा है।