इस कंपनी ने अपने कर्मचारियों को दिया जिंदगीभर के लिए वर्क फ्रॉम होम, अब कभी नहीं आना पड़ेगा ऑफिस

Ajab Gajab Story: दुनियाभर में कोरोना महामारी के दौरान लॉकडाउन लगाए जाने के बाद कंपनियों के लिए विकट परिस्थिति उत्पन्न हो गई थी. इससे पार पाने के लिए कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को Work From Home यानी घर से काम करवाना शुरू किया था. ‘वर्क फ्रॉम होम’ में सारा काम कम्प्यूटर के जरिए होता है और कर्मचारियों को ऑफिस नहीं आना पड़ता. कई कंपनियों ने तो इस चक्कर में अपने ऑफिस को बंद ही कर दिया. इससे उनका ऑफिस खर्च के साथ-साथ मेंटेनेंस भी बचता है.

कंपनी ने दे दिया जिंदगीभर का ‘वर्क फ्रॉम होम’

‘द मिंट’ की खबर के अनुसार, अमेरिका की एक दिग्गज कंपनी ने हैरान करने वाला काम करते हुए अपने कर्मचारियों को जिंदगीभर के लिए वर्क फ्रॉम होम दे दिया है. इसका मतलब यह है कि अब इस कंपनी के कर्मचारियों को कभी भी ऑफिस नहीं आना पड़ेगा और घर से ही सारा काम करना पड़ेगा. इससे कंपनी के साथ-साथ कर्मचारियों का भी बहुत सारा खर्च बचेगा. कंपनी ने अपने कर्मचारियों को ऑफर दिया है कि वह जब तक मर्जी हो वर्क फ्रॉम होम कर सकते हैं. 

यह कंपनी अमेरिका की Airbnb Inc है. कंपनी ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि वह पूरी जिंदगी अपने घर से काम कर सकते हैं. खास बात यह है कि इस दौरान कर्मचारियों की सैलरी में किसी भी तरह की कटौती नहीं की जाएगी. कंपनी ने कहा कि किसी को भी कभी ऑफिस आने की जरुरत नहीं है. बता दें कि Airbnb Inc का कारोबार दुनिया के 170 देशों में फैला है. भारत में भी यह कंपनी अपना कारोबार करती है.

अमेरिका की दिग्गज कंपनी ने अपने कर्मचारियों को दी सुविधा

इस कंपनी का काम लॉजिंग, होमस्टे और टूरिज्म सेक्टर ( Lodging, Homestay and Tourism Sector) में लोगों को सर्विस देना है. कंपनी के सीईओ और को-फाउंडर ब्रायन चेस्की (Brian Chesky) ने अपने सभी कर्मचारियों को एक ऑफिशियल मेल किया है. इसके जरिए उन्होंने अपने कर्मचारियों को सूचित किया है कि वह दुनिया के किसी भी कोने में रहकर अपना काम कर सकते हैं. इसके लिए किसी भी तरह की सैलरी में कटौती नहीं की जाएगी, बता दें कि कंपनी में अभी 6 हजार से ज्यादा लोग काम करते हैं. इसमें से 3 हजार कर्मचारी अमेरिका के हैं, जबकि बाकी के कर्मचारी दुनिया के अन्य देशों से हैं.