जाने वाट्सऐप अकाउंट को कई डिवाइसों से कैसे करें अनलिंक

 वाट्सऐप ने कुछ हफ्ते पहले ही स्टेबल वर्जन के लिए मल्टी-डिवाइस फीचर को रोल आउट किया था। यह पहले बीटा वर्जन में यूजर्स के लिए उपलब्ध था। यह फीचर काफी उपयोगी है और लोगों को प्राइमरी डिवाइस को कनेक्ट किए बिना कई डिवाइस पर वाट्सऐप का उपयोग करने की अनुमति देता है। इसलिए, भले ही आपके स्मार्टफोन की बैटरी खत्म हो जाए, आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि आप मैसेजिंग ऐप को अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर एक्सेस कर पाएंगे।

हालांकि, आपको शुरुआत में वाट्सऐप को कई डिवाइस से जोड़ने के लिए अपने मुख्य फोन का उपयोग करना होगा। वाट्सऐप यूजर्स को एक बार में चार डिवाइस तक लिंक करने की अनुमति देता है। जबकि यह सुविधा बहुत लंबे समय से परीक्षण के चरण में थी, कुछ लोगों को अभी भी स्थिर वर्जन के साथ डाटा सिंक-अप समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

वाट्सऐप ने कुछ महीने पहले इस समस्या के लिए एक फिक्स जारी किया था। डाटा सिंकिंग समस्या होने पर प्लेटफ़ॉर्म ऑटोमेटिकली रूप से आपके अकाउंट को डिवाइस से हटा देता है। यह कुछ यूजर्स के लिए कष्टप्रद हो सकता है क्योंकि यदि आप कई डिवाइसेज पर वाट्सऐप का उपयोग करते हैं तो आप बार-बार उपकरणों को लिंक करना आपको समस्या देंगे। आपके वाट्सऐप अकाउंट को कई डिवाइसों से अनलिंक करने की प्रक्रिया बहुत सरल है और यह उसी तरह है जैसे आप शुरू में इसे उनसे लिंक करते हैं।

वाट्सऐप अकाउंट को कई डिवाइसों से कैसे अनलिंक करें

  • अपने स्मार्टफोन में वाट्सऐप खोलें।
  • स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने पर तीन डॉट्स वाले आइकन पर टैप करें।
  • अब लिंक्ड डिवाइसेस पर फिर से टैप करें।
  • अब आपको .यहां एक नया सेक्शन दिखाई देगा।
  • अब, आपको स्क्रीन के निचले हिस्से में उन डिवाइस की एक लिस्ट दिखाई देगी, जिनकी आपके वाट्सऐप खाते तक पहुंच है।
  • अब इस पर टैप करें और लॉग आउट बटन पर प्रेस करना है।