आज पुणे में संभाजी महाराज स्मारक पहुंचे महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने आज पुणे में संभाजी महाराज स्मारक का दौरा किया। बता दें कि मनसे प्रमुख र कल 1 मई को औरंगाबाद में बड़ा शक्ति प्रदर्शन करेंगे। हालांकि पहले प्रशासन ने धारा 144 लगाकर रैली की अनुमति नहीं दी थी, लेकिन अब अनुमति दे दी गई है। राज ठाकरे की शक्ति प्रदर्शन ऐसे समय में हो रहा है जब उनकी पार्टी के भाजपा से हाथ मिलाने की चर्चा जोरों पर है। कहा जा रहा है कि भाजप महाराष्ट्र में राज ठाकरे की पार्टी को शिवसेना का विकल्प बनाना चाहती है। राज ठाकरे ने बीते दिनों मस्जिदों में लाउडस्पीकर का मुद्दा उठाया था और उद्धव ठाकरे को 3 मई (अक्षय तृतीया) तक सभी मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की चेतावनी दी थी।

मनसने प्रमुख राज ठाकरे आज पुणे में हैं। यहां वह 100 पुजारियों के साथ पूजा करने के पश्‍चात रैली की शुरुआत करेंगे। राज अपने समर्थकों के साथ संभाजी महाराज की समाधि पर गए थे। यहां से वे औरंगाबाद के लिए रवाना होंगे। गौरतलब है कि मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के मामले में राज ठाकरे पहले भी योगी सरकार की तारीफ कर चुके हैं और महाराष्ट्र सरकार को उत्‍तर प्रदेश की सरकार से सीख लेने की सलाह भी दे चुके हैं।

उद्धव बोले- जब बाबरी मस्जिद तोड़ी जा रही थी तब कहां थे राज

इस बीच सीएम उद्धव ठाकरे ने भी राज ठाकरे पर तंज कसते हुए पूछा है कि जब बाबरी मस्जिद तोड़ी जा रही थी तब वह (राज ठाकरे) कहां थे। ज्ञात हो कि इससे पहले उद्धव ने कहा था कि बाबरी मस्जिद विध्वंस के दौरान राज ठाकरे और भाजपा छुप गए थे। गौरतलब है कि शिवसेना प्रवक्ताओं के साथ बैठक में सीएम उद्धव ठाकरे ने भी भाजपा पर जमकर निशाना साधा और कहा भगवा पार्टी और मनसे का हिंदुत्व फर्जी है। विपक्ष को “नव-हिंदू” बताते हुए, उन्होंने शिवसेना से भाजपा और मनसे से आक्रामक तरीके से निपटने के लिए कहा।