ऑटोमेकर्स ने जारी की रिटेल बिक्री रिपोर्ट, 57 प्रतिशत बढ़ी स्कोडा और टोयोटा की बिक्री….

वाहन निर्माता कंपनियों ने इस महीने अप्रैल माह की अपनी बिक्री रिपोर्ट जारी की है।ऑटो निर्माता कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने रविवार को कहा कि डीलरों को उसकी डिस्पैच अप्रैल में 57 प्रतिशत बढ़कर 15,085 यूनिट हो गई, जो पिछले साल इसी महीने में 9,600 थी। अप्रैल में कंपनी ने अपनी स्थापना के बाद से दो मिलियन से अधिक यूनिट्स की संचयी थोक बिक्री का एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर हासिल किया। वहीं, एमजी मोटर इंडिया ने रिटेल बिक्री पिछले महीने 22 प्रतिशत घटकर 2,008 यूनिट हो गई।

टोयोटा की बिक्री बढ़ी

बुकिंग ऑर्डर टीकेएम एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट सेल्स एंड स्ट्रैटेजिक मार्केटिंग अतुल सूद ने एक बयान में कहा कि नए वित्तीय वर्ष में मांग लगातार चरम पर है, क्योंकि हम अप्रैल 2021 में थोक बिक्री पर 57 प्रतिशत की समग्र वृद्धि के साथ अप्रैल के महीने को बंद कर रहे हैं। क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और लीजेंडर के साथ, कैमरी हाइब्रिड को भी बहुत उत्साहजनक मिला है। उन्होंने कहा कि नई ग्लैंजा को भी बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है और इसकी डिलीवरी की शुरुआत से ही इस साल मार्च से टीयर I शहरों से लेकर ग्रामीण बाजारों तक बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है।

एमजी मोटर की बिक्री धड़ाम

वहीं, एमजी मोटर इंडिया ने रविवार को कहा कि उसकी खुदरा बिक्री पिछले महीने 22 प्रतिशत घटकर 2,008 इकाई रह गई जो अप्रैल 2021 में 2,565 थी। ऑटोमेकर ने एक बयान में कहा कि COVID-19 और लॉकडाउन लगने के कारण वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला की बाधाओं से उत्पादन प्रभावित रहा है।

स्कोडा की बिक्री बढ़ी

स्कोडा ऑटो इंडिया ने रविवार को कहा कि अप्रैल में उसकी बिक्री पांच गुना बढ़कर 5,152 इकाई हो गई, जो एक साल पहले की समान अवधि में 961 इकाई थी। यह देखकर खुशी होती है कि एक सेडान हमें बिक्री में चरम के बाद चोटी पर चढ़ने में मदद कर रही है।