राजस्थान के प्लेइंग इलेवन में हो सकता है ये बड़ा बदलाव, जाने किन खिलाड़ियों को मिलेगी जगह

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में 2 मई सोमवार शाम 47वें मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स का सामना राजस्थान रायल्स के खिलाफ होना है। यह मैच कोलकाता के लिहाज से बेहद अहम है, महज तीन मैच में जीत हासिल करने वाली टीम के सामने राजस्थान की दमदार चुनौती होगी। संजू सैमसन की टीम को पिछले मैच में हार मिली थी, इस मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव की उम्मीद है।

ओपनिंग में जोस बटलर कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके साथ देवदत्त पडिक्कल को बड़ी पारी खेलनी होगी। हालांकि उनके बल्ले से एक अर्धशतकीय पारी देखने को मिली है लेकिन वह लगातार रन नहीं बना रहे जबकि उनके ओपनिंग जोड़ीदार बटलर का बल्ला लगातार हल्ला बोल रहा है।

मिडिल आर्डर में दमदार बल्लेबाज

कप्तान संजू सैमसन ने पिछले कुछ मुकाबलों में छोटी लेकिन उपयोगी पारी खेली है। अब प्लेआफ की जंग तेज हो चुकी है और उनके बल्ले से बड़ी पारी की जरूरत होगी। डैरेल मिचेल की जगह पर जिमी नीशम की वापसी हो सकती है। मिडिल आर्डर में वह उपयोगी और तेज पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं।

निचले क्रम में पराग और हेटमायर

रियान पराग और शिमरोन हेटमायर नीचले क्रम में टीम के लिए अपनी भूमिका सही निभा रहे हैं। ये दोनों ही तेज पारी खेलकर टीम के बड़े स्कोर तक पहुंचा सकते हैं और साथ ही लक्ष्य का पीछा करते हुए भी बढ़े रन रेट पर काबू पा सकते हैं।

गेंदबाजी असरदार 

टीम के पास टेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल और आर अश्विन जैसे अनुभवी गेंदबाज हैं तो प्रसिद्ध कृष्णा और कुलदीप सेन जैसे युवाओं ने भी जमकर अपना लोहा मनवाया है। मुश्किल वक्त में टीम के लिए सधी हुई गेंदबाजी से कोलकाता के लिए ये दोनों ही मुसीबत बन सकते हैं।

राजस्थान की संभावित प्लेइंग इलेवन

जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), जिमी नीशम, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, कुलदीप सेन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा