उत्तराखंड में सियासत हुई तेज,नौ मई को चम्पावत में नामांकन करेंगे सीएम धामी

चंपावत उपचुनाव के लिए नामांकन शुरू होने के साथ ही उत्तराखंड में सियासत तेज हो गई है। पहले दिन किसी भी दल से या निर्दल प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल नहीं किया। वहीं खबर है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी नौ मई को नाम दामांकन दाखिल करेंगे। इसको लेकर पार्टी जोर शोर से तैयारियों में जुटी है।

विधान सभा सीट चम्पावत में होने वाले उप चुनाव के लिए बुधवार को नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। पहले दिन कोई भी नामांकन पत्र जमा नहीं हुआ। रिटर्निंग आफिसर हिमांशु कफल्टिया ने बताया कि अधिसूचना जारी होने के बाद नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। पहले दिन चार नामांकन पत्र बिके लेकिन कोई भी नामांकन पत्र जमा नहीं हुआ। निर्वाचन विभाग की ओर से नामांकन पत्र लेने की आनलाइन व्यवस्था भी की गई है।

चंपावत सीट से भाजपा के मुख्य चुनाव संयाेजक और पूर्व विधायक कैलाश गहतोड़ी ने बताया कि सीएम धामी नौ मई को भाजपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल करेंगे। इसको लेकर पार्टी पदाधिकारियों ने तैयारियां तेज कर दी हैं। नामांकन के दौरा सभी मंडलों से बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शिरकत करेंगे। उन्होंने सभी दलों से सीएम के खिलाफ प्रत्श्याशी न खड़ा कर नजीर पेश करने की अपील ही है।

कांग्रेस को नए सिरे से खड़ा करेंगे : यशपाल आर्य

बाजपुर : नेता प्रतिपक्ष व बाजपुर विधायक यशपाल आर्य ने कहा कि कांग्रेस की स्थिति आज भी मजबूत है। उत्तराखंड में कांग्रेस को नए सिरे से खड़ा किया जाए। हम सब संगठित होकर काम करेंगे एवं विधानसभा में जनता की आवाज बनेंगे। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने बुधवार को चीनी मिल अतिथिगृह में कार्यकर्ताओं की बैठक ली। उन्होंने कहा कि वर्तमान में बिजली का गंभीर संकट है। बच्चों की सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं चल रही हैं। सरकार ने विद्युत संकट उत्पन्न किया है और दरें भी बढ़ा दी हैं।