अगले हफ्ते इंडियन मार्केट में 3 नई कारे होने वाली हैं लॉन्च, जानें नाम और खासियत

नई कारों के शौकिन लोगों के लिए अगला सप्ताह काफी रोमांचक होने वाला है, क्योंकि भारतीय बाजार में तीन नई कारें लॉन्च होने वाली हैं, जिसमें Tata Nexon EV, Skoda Kushaq Monte Carlo Edition और नई लग्जरी कार Mercedes-Benz C-Class शामिल हैं। आइये जानते हैं कब होगी लॉन्च।

SKODA KUSHAQ MONTE CARLO

स्कोडा ऑटो इंडिया देश में कुशाक के मोंटे कार्लो एडिशन को लॉन्च करने के लिए कमर कस रही है। इसकी कीमतों का खुलासा 9 मई, 2022 को किया जाएगा। अब, इसके आधिकारिक लॉन्च से पहले स्कोडा कुशाक मोंटे कार्लो एडिशन डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो गया है। इस स्पेशल एडिशन कार की तस्वीरों से पता चलता है कि इसमें कई कॉस्मेटिक अपडेट और नई फीचर्स जोड़े गए हैं। मोंटे कार्लो एडिशन Kushaq SUV का टॉप वैरिएंट होगा और लॉन्च होने पर इसकी कीमत लगभग 18-20 लाख रुपये होने की उम्मीद है।

स्कोडा कुशाक मोंटे कार्लो एडिशन के इंटीरियर में भी कुछ आधुनिक बदलाव होने की उम्मीद लगाई जा रही है। इनमें रेड हाइलाइट्स के साथ एक डॉर्क इंटीरियर शामिल हो सकता है। मोंटे कार्लो एडिशन को भी नई स्लाविया सेडान की तकह डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले सुविधा मिल सकती है। इस गाड़ी में फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले Android Auto और Apple CarPlay सपोर्ट करेगा। इसमें अन्य आधुनिक फीचर्स मिलने की उम्मीद लगाई जा रही है।

NEW MERCEDES-BENZ C-CLASS

लग्जरी कार निर्माण करने वाली कंपनी मर्सिडीज अपने 6वीं जेनरेशन की कार Mercedes-Benz C-Class पर तेजी से काम कर रही है। कंपनी ने इस अपडेटेड लग्जरी कार को इंडियन मार्केट के लिए डेब्यू कर दिया है और इस गाड़ी को भारतीय बाजार में 10 मई को लॉन्च करने के लिए तैयार है। अपने डेब्यू के दौरान कंपनी इस अपकमिंग लग्जरी कार के बारे में कुछ डिटेल्स शेयर किया है।

लेटेस्ट सी-क्लास अपने डिजाइन के मामले में एक छोटे आकार की एस-क्लास की तरह दिखती है, पहले की तुलना में इस 6वीं जेनरेशन की कार का आकार और बढ़ गया है, 65 मिमी लंबा, 10 मिमी चौड़ा होने के कारण और इसके ग्राउंड क्लीयरेंस में 7 मिमी की वृद्धि हुई है। इसके अलावा, व्हीलबेस अब 25 मिमी हो गया है। मर्सिडीज का कहना है पीछे की सीटों को और चौड़ा कर दिया है, जिसकी साइज 21मिमी हो सकती है।

TATA NEXON EV Long Range

अपडेटेड वर्जन में टाटा नेक्सन ईवी 11 मई को लॉन्च होगी। कंपनी का दावा है कि इस गाड़ी पिछले एडिशन की तुलना में अधिक रेंज मिलेगा। कंपनी पिछले कुछ समय से नई इलेक्ट्रिक एसयूवी का परीक्षण कर रही है। न्यू लॉन्ग रेंज Nexon EV मौजूदा मानक मॉडल से ज्यादा रेंज देगी। नेक्सन ईवी वर्तमान में भारत की सबसे अधिक बिकने वाली बैटरी से चलने वाली पैसेंजर कार है। मौजूदा मॉडल पहले से ही ईवी सेगमेंट में राज कर रहा है। वहीं, लॉन्ग रेंज वाले मॉडल के साथ कंपनी अपने सेगमेंट शेयर को और बढ़ाने की योजना बना रही है।