संयुक्त राष्ट्र कार्यालय ने कहा-इथियोपिया के टिग्रे क्षेत्र के लिए हाल ही में सहायता है अपर्याप्त…

संयुक्त राष्ट्र – मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय ने कहा है कि इथियोपिया के टिग्रे क्षेत्र के लिए हाल ही में सहायता अपर्याप्त है, जो राहत वितरण को बढ़ाने का वादा करती है।

संयुक्त राष्ट्र संगठन के अनुसार, पिछले महीने, इथियोपिया के टिग्रे क्षेत्र में लगभग 4,300 मीट्रिक टन बुरी तरह से आवश्यक सहायता सामग्री प्रदान करने वाले 169 ट्रक पहुंचे, लेकिन यह केवल एक छोटा सा हिस्सा है जो आवश्यक है।

रिपोर्ट के अनुसार, लगभग 1,000 मीट्रिक टन भोजन और अन्य आवश्यक वस्तुओं को लेकर 27 ट्रकों का एक काफिला 29-30 अप्रैल को टिग्रे की क्षेत्रीय राजधानी मेकेल पहुंचा।

एजेंसी के अनुसार, यह टिग्रे पहुंचने वाला चौथा मानवीय काफिला था क्योंकि सहायता परिवहन अप्रैल की शुरुआत में तीन महीने से अधिक के अंतराल के बाद फिर से शुरू हुआ था, जिसने यह भी नोट किया कि बिजली, संचार नेटवर्क और बैंकिंग जैसी आवश्यक सेवाएं इस क्षेत्र में काफी हद तक अनुपलब्ध हैं।

बयान के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र और उसके सहयोगी महत्वपूर्ण गर्मी के रोपण के मौसम से पहले बीज और उर्वरक सहित टिग्रे को मानवीय आपूर्ति प्रदान करने के लिए अधिकारियों के साथ काम करना जारी रखेंगे।