WhatsApp लेकर आ रहा है ये नया फीचर, पढ़े पूरी खबर

WhatsApp Update Group Members Limit Increases: दुनिया के सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप्स में से एक, वॉट्सएप (WhatsApp) पिछले कुछ समय से ऐप में कई सारे बदलाव कर रहा है और नए फीचर्स लेकर आ रहा है. हाल ही में एक खबर सामने आई है जिसके मुताबिक वॉट्सएप एक ऐसा फीचर जारी करने जा रहा है जिसका यूजर्स को बहुत समय से इंतजार था. आइए जानते हैं कि ये फीचर कौनसा है और ये कैसे काम करेगा..

वॉट्सएप (WhatsApp) लेकर आ रहा है ये नया फीचर

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सएप (WhatsApp) एक नया फीचर जारी करने जा रहा है जिससे यूजर्स काफी खुश हैं. दरअसल, आने वाले अपडेट्स में वॉट्सएप अपने ग्रुप फीचर में सदस्यों की लिमिट को बढ़ाने जा रहा है. WABetaInfo की रिपोर्ट में शामिल स्क्रीनशॉट के हिसाब से अब आप किसी भी वॉट्सएप ग्रुप पर कुल मिलाकर 512 मेम्बर्स को जोड़ सकेंगे.

किसे मिलेगा ये फीचर

अगर आप सोच रहे हैं कि आपको ये शनदार फीचर मिलेगा या नहीं तो आइए हम आपको बताते हैं कि इस फीचर को वॉट्सएप (WhatsApp) के किन यूजर्स के लिए जारी किया जा रहा है. वॉट्सएप के इस फीचर को फिलहाल iOS डिवाइस पर देखा गया है जिससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये फीचर पहले iOS यानी iPhone यूजर्स को मिलेगा. लेकिन यह उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इसे एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए भी जारी कर दिया जाएगा.

आपको बता दें कि अभी आप अपने वॉट्सएप ग्रुप पर कुल 256 मेम्बर्स को ऐड कर सकते हैं यानी आने वाले समय में ग्रुप मेम्बर्स की अपर लिमिट को दोगुना यानी 512 मेम्बर्स तक बढ़ा दिया जाएगा.

आपको बता दें कि इस फीचर के साथ-साथ आने वाले समय में वॉट्सएप यूजर्स को यह अनुमति देगा कि वो ऐसी फाइल्स भेज सकें, जो 2GB जितनी बड़ी हों. फिलहाल आप एक साथ केवल 100MB तक की फाइल्स भेज सकते हैं.