नेशनल पीजी कालेज ने अपनी सेमेस्टर परीक्षा की तिथियों में किया बदलाव, जानिए क्या है कारण

नेशनल पीजी कालेज ने अपनी सेमेस्टर परीक्षा की तिथियों में थोड़ा बदलाव कर दिया है। अब 21 मई से शुरू होने वाली चौथे और छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं एक साथ 23 मई से शुरू होंगी जो कि 17 जून तक होंगी। इसका विस्तृत कार्यक्रम आज दोपहर बाद कालेज की वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

नेशनल पीजी कालेज प्रशासन ने पहले 21 मई से सिर्फ छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं प्रस्तावित की थीं। अब चौथे और छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं एक साथ 23 मई से शुरू होंगी। कालेज के प्राचार्य प्रोफेसर देवेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि परीक्षा में करीब साढ़े तीन हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे। इसके लिए प्रवेश पत्र 14 मई तक जारी कर दिए जाएंगे। दोनों परीक्षाओं का विस्तृत कार्यक्रम दोपहर बाद वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा। सभी परीक्षार्थियों को परीक्षा में कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करना अनिवार्य होगा।

दूसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं सात जून से : कालेज में दूसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं सात जून से कराने की तैयारी है। जल्द ही इसका कार्यक्रम भी तय कर दिया जाएगा। इसके अलावा पीजी की सेमेस्टर परीक्षाएं भी 14 जून से कराई जा सकती हैं। दूसरे सेमेस्टर में 1100 और पीजी की परीक्षाओं में करीब 500 छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। कालेज के प्राचार्य ने बताया कि 23 मई से चौथे और छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं शुरू होनी हैं। इसलिए उसी दिन से दूसरे सेमेस्टर की कक्षाएं आनलाइन मोड पर संचालित होंगी।

बीएससी छठे सेमेस्टर केमेस्ट्री की प्रयोगात्मक परीक्षा 13, 14 मई को : नेशनल कालेज में बीएससी छठे सेमेस्टर (पेपर-3) की प्रयोगात्मक परीक्षाएं 13 और 14 मई को होगी। परीक्षा का समय सुबह 8 से दोपहर एक बजे तक रहेगा। इसका विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दिया गया है।