लखीमपुर में हुई हत्‍या की बड़ी वारदात ने लोगों के उड़ा दिए होश, पढ़े पूरी खबर

लखीमपुर में हुई हत्‍या की बड़ी वारदात ने लोगों के होश उड़ा दिए हैं। चार दिन पहले युवक की शादी हुई थी। सोमवार की देर रात युवक की सरेआम गोली मारकर हत्‍या कर दी गई। घर में जहां खुशियों का माहौल था वहीं अब मातम छा गया। पत्‍नी का रो रोकर बुरा हाल है। बताया जा रहा कि तीन साल पहलेे होली के दिन युवक के बड़े भाई की भी हत्‍या कर दी गई थी।   

मेला मैदान चौराहे पर सोमवार देर रात एक युवक की गोली मारकर और चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। सरे राह हुई इस वारदात से सनसनी फैल गई। घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। पुलिस छानबीन में जुट गई है। मौका-ए-वारदात के सीसी कैमरे की फुटेज भी पुलिस खंगाल रही है। कोतवाली सदर के मोहल्ला दुर्बल आश्रम निघासन रोड का निवासी जय प्रकाश मिश्रा (27 वर्षीय) पुत्र राजकुमार मिश्रा सोमवार देर रात करीब 11 बजे घर से पान खाने के लिए मेला मैदान चौराहे के निकट आनंद सिनेमा के सामने दुकान पर पहुंचा। तभी पीछे से आए दो-तीन हमलावरों ने पहले उसे गोली मारी बाद में चाकू से गोदकर उसकी हत्या कर दी।

इस दौरान वहां अफरा-तफरी मच गई। जानकारी मिलने पर परिवारजन भी मौके पर पहुंचे और लहूलुहान पड़े जयप्रकाश को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। रात में ही घटनास्थल पर एसपी संजीव सुमन और अपर एसपी अरुण कुमार सिंह ने पहुंच कर पूरे मामले की जानकारी ली। करीब तीन साल पहले होली के दिन जयप्रकाश के बड़े भाई राजन मिश्रा की भी हत्या कर दी गई थी।

जयप्रकाश की अभी चार दिन पहले ही शादी हुई थी। उसकी हत्या हो जाने से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। जयप्रकाश हत्याकांड का कारण अभी पूरी तरीके से स्पष्ट नहीं हो पाया है। जयप्रकाश की लालपुर तिराहे पर हार्डवेयर की दुकान थी। उसकी दुकान पर काम करने वाला एक नौकर पुलिस के शक के दायरे में है। पुलिस के मुताबिक, सोमवार रात कभी करीब 10 बजे जयप्रकाश ने अपने इसी नौकर को फोन करके एक बरात में जाने की बात बताई थी।

जयप्रकाश की हत्या में कुछ लोगों के नाम सामने आ रहे हैं, उनसे कुछ दिन पहले कहासुनी भी हुई थी। पुलिस को शक है कि जयप्रकाश के नौकर ने ही हमलावरों को बुलाया था। शहर कोतवाल चंदशेखर सिंह का कहना है कि आरोपितों को पकड़ने के लिए पुलिस टीमें दबिश डाल रही हैं। गोली मारने वाले युवकों के बारे में जानकारी हो चुकी है। उनके परिवार जनों से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही घटना का राजफाश होगा।