MP में युवक ने प्यार में नाकाम होने पर फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर तुड़वा दी युवती की शादी

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में प्यार में नाकाम सिरफिरे की करतूत ने हर किसी को सकते में डाल दिया है। मामला दमुआ थाना क्षेत्र का है। यहां एक युवक ने सोशल मीडिया में फर्जी आईडी बनाकर युवती को बदनाम करने की साजिश रची और शादी तुड़वा दी। पिछले कुछ दिनों में जिले में इस तरह का दूसरा मामला सामने आया है जहां पर आरोपी ने युवती की फर्जी आईडी बनाई और बदनाम करने के लिए फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी।

फेक आईडी बनाकर अपलोड की फोटो
दमुआ के नंदन में रहने वाले युवक ने प्यार में नाकाम होने पर युवती के नाम पर फर्जी फेसबुक आईडी बनाई और फोटो अपलोड कर दी। इसके बाद आरोपी युवक ने युवती के होने वाले पति को फोटो भेजकर उसकी शादी तुड़वा दी। इस बात की जानकारी जब युवती के पिता को लगी तो शिकायत दमुआ थाने में की गई।  शिकायत पर पुलिस ने हेमंत पिता रामकिशोर बावरिया के खिलाफ आईपीसी की धारा 294, 506, 509 तथा आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। 

आ चुका है एक और मामला
गौरतलब है कि इस तरह का मामला शहर के कुंडीपुरा थाना में भी सामने आ चुका है। आरोपी ने इंस्टाग्राम पर युवती की फर्जी आईडी बनाकर और उसे बदनाम करने के लिए फोटो अपलोड की थी। शिकायत के बाद पुलिस ने जांच की थी। जांच में युवती के पड़ोस में रहने वाला युवक मामले का दोषी पाया गया। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए युवक को गिरफ्तार किया था।