MP की स्‍टार्टअप नीति से पहले PM मोदी का ट्वीट, CM शिवराज ने कही ये बात

आज शाम 7 बजे, मध्य प्रदेश स्टार्टअप नीति का शुभारंभ कर स्टार्टअप क्षेत्र के लोगों के साथ बातचीत करूंगा। मध्‍य प्रदेश को उद्यम का हब बनाने के इस प्रयास के लिए मैं मप्र सरकार की सराहना करता हूं। मैं इस क्षेत्र के सभी लोगों से आज शाम कार्यक्रम में शामिल होने का आग्रह करता हूं।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने मध्‍य प्रदेश की स्‍टार्टअप नीति से पहले यह ट्वीट किया है। उल्‍लेखनीय है कि राज्‍य के स्‍टार्टअप को गति देने और इंदौर को स्टार्टअप कैपिटल बनाने के लिए आज शाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी प्रदेश की स्टार्टअप नीति का शुभारंभ करेंगे। वे इस कार्यक्रम में शाम 6.30 बजे से आभासी माध्यम से जुड़ेंगे । मोदी प्रदेश के तीन स्टार्टअप संचालकों से संवाद भी करेंगे।

इसमें इंदौर के शाप किराना के तनुतेजस सारस्वत व ग्रामोफोन के तौसीफ खान और भोपाल के उमंग श्रीधर डिजाइन स्टार्टअप की संस्थापक उमंग श्रीधर शामिल हैं। स्टार्टअप नीति का पोर्टल भी लांच किया जाएगा। ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में होने वाले सम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दोपहर 3.45 बजे पहुंचेंगे और निवेशकों से चर्चा करेंगे।

प्रधानमंत्री के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए शिवराज ने कहा कि प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से मध्यप्रदेश देश का पहला राज्य बनने जा रहा है, जो अपनी स्टार्टअप पॉलिसी लागू कर रहा है। आपके कर कमलों से इसकी लॉन्चिंग हम सभी के लिए सौभाग्य का विषय है। उन्‍होंने कहा कि मैं सभी युवाओं से आग्रह करता हूं कि इस कार्यक्रम से जुड़कर मा. प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन का लाभ प्राप्त कर अपने भविष्य को गढ़ने में उसका उपयोग करें। मेरे युवा बेटे-बेटियों आप आगे बढ़िये, मध्यप्रदेश और देश को भी बढ़ाइये। शुभकामनाएं।

मध्‍य प्रदेश के गृहमंत्री डाक्‍टर नरोत्‍तम मिश्रा ने कहा कि यह हम मध्यप्रदेशवासियों का सौभाग्य कि आज हमें यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी जी का मार्गदर्शन प्राप्त होगा और आपके कर कमलों से युवाओं के सपनों को साकार करने वाली मध्‍य प्रदेश स्‍टार्ट अप पालिसीऔर स्टार्टअप पोर्टल का आज शुभारंभ हो रहा है। आदरणीय प्रधानमंत्री जी, निश्चित ही आज आपके मार्गदर्शन और उत्साहवर्धन से मध्यप्रदेश स्टार्ट-अप के क्षेत्र में एक नया मुकाम बनाने में सफल होगा। अनुकूल नीति और वातावरण मिलने से युवाउद्यमी प्रदेश में नए स्टार्ट-अप की शुरुआत के लिए प्रेरित होंगे।