पहली बार श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज वानिंदू हसरंगा ने पर्पल कैप पर किया कब्जा, 2 विकेट लेकर की चहल की बराबरी…

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में अब तक हुए मुकाबलों में बल्ले और गेंद का जबरदस्त रोमांच देखने को मिला है। इस सीजन में आइपीएल इतिहास की दो सबसे सफल टीमें प्वाइंट्स टेबल में नीचे तो पहली बार खेल रही दो टीमें टाप चार में बने हुए हैं। इस सीजन में अब तक हुए मैचों की बात करें तो यहां कुछ टीमों ने 200 से ज्यादा का स्कोर भी खड़ा किया है तो कुछ 68 जैसे लो स्कोर पर भी आउट हुए हैं। इसलिए हर बार की तरह इस बार भी गेंदबाजों में पर्पल कैप को लेकर होड़ मची हुई है। 

वर्तमान में इस सूची में पहली बार बैंगलोर के गेंदबाज वानिंदू हसरंगा ने टाप पर जगह बना ली है। पंजाब के खिलाफ मैच में उन्होंने दो विकेट लेकर युजवेंद्र चहल की बराबरी कर ली है। अब उनके भी खाते में 23 विकेट हो गए हैं और इकोनामी के आधार पर चहल से आगे निकल गए हैं। लंब समय तक नंबर वन पर रहने के बाद पहली बार चहल नंबर दो पर खिसक गए हैं। उनके खाते में 12 मैचों में 23 विकेट है और वे हसरंगा के बाद दूसरे नंबर पर हैं।

आरसीबी के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए कगिसो रवाडा ने 3 विकेट झटक कर अपने विकटों की संख्या 21 कर ली है और वो तीसरे नंबर पर हैं। इस सूची में पहली बार पिछले साल के पर्पल कैप हर्षल पटेल की टाप 5 में एंट्री हुई है। पंजाब के खिलाफ मैच में हर्षल पटेल ने 4 विकेट लेकर अपने विकटों की संख्या को 18 कर लिया है और वो प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। उनके इस धमाकेदार प्रदर्शन से दिल्ली के गेंदबाज कुलदीप यादव 5वें नंबर पर खिसक गए हैं। अब उनके खाते में 12 मैचों में 18 विकेट हैं।

हैदराबाद की तरफ से खेल रहे टी नटराजन छठे नंबर पर खिसक गए हैं। उन्होंने 9 मैचों में ही 17 विकेट हासिल किए हैं। दिल्ली के खलील अहमद ने इस सीजन बेहतर खेल दिखाया है। वह 8 मैच खेलकर 16 विकेट हासिल कर फिलहाल इस सूची में 7वें नंबर पर हैं।

लखनऊ के तेज गेंदबाज आवेश खान 8वें नंबर पर खिसक गए हैं। उनके खाते में 10 मैचों में 16 विकेट है। चेन्नई के डी जे ब्रावो इस सूची में 8वें नंबर पर खिसक गए हैं। उनके खाते में 10 मैच खेलने के बाद कुल 16 विकेट हैं। 

9वें और 10वें स्थान पर क्रमश: ड्वेन ब्रावो और उनके ही टीम के मुकेश चौधरी हैं। दोनों के खाते में 16-16 विकेट हैं लेकिन ब्रावो ने मुकेश से एक मैच कम खेला है। मुकेश ने मुंबई के खिलाफ खेलते हुए 3 विकेट हासिल किए थे।