इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 45 विषयों में से 40 विषयों के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन….

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय समेत संघटक कालेजों में सत्र 2021-22 के तहत पीएचडी में दाखिले के लिए संयुक्त शोध प्रवेश परीक्षा (क्रेट) 29 मई को होगी। इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने परीक्षा की तारीख की घोषणा कर दी है, प्रवेश परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्रों की सूची जल्द ही जारी होगी। क्रेट में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 16 मई है।

पंजीकरण एवं आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 16 मई

इलाहाबाद विश्वविद्यालय सत्र 2021-22 के लिए 45 विषयों में से 40 विषयों के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन कर रहा है। क्रेट के लिए कुल 614 सीटें हैं। इसमें 227 सीट विश्वविद्यालय एवं 387 सीट संघटक महाविद्यालयों की हैं। पी-एचडी पाठ्यक्रमों में प्रवेश परीक्षा हेतु ऑनलाइन आवेदन 24 अप्रैल से शुरू हुए थे। अब तक क्रेट के लिए 3077 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण एवं आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 16 मई है। ऐसे में आवेदनों की संख्या अभी और बढ़ेगी। पीआरओ डा. जया कपूर ने बताया कि केंद्रों का निर्धारण किया जा रहा है और जल्द ही इसकी सूची वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

एसएस खन्ना कालेज में पूरा छात्र संघ की अध्यक्ष बनीं रूपाली सेठी

प्रयागराज: एसएस खन्ना महिला महाविद्यालय में पुरा छात्रा संघ की ओर से एक दिवसीय पुरा छात्रा समागम का आयोजन किया गया। इसमें सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ-साथ पुरा छात्राओं के बीच विभिन्न प्रतियोगिताएं भी हुईं। महाविद्यालय की डा. बलदीप कौर ने गीत प्रस्तुत किया। रुपाली सेठी को पुरा छात्रा संघ की अध्यक्ष, प्रतिभा पाण्डेय को उपाध्यक्ष, सिद्दरा इरशाद को सचिव, सदफ अशरफ को उपसचिव, डा. ज्योति बैजल को कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया। कार्यक्रम का संचालन डा. रूचि मालवीय, स्वागत महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो. लालिमा सिंह तथा धन्यवाद ज्ञापन डा. नीता साहू द्वारा किया गया। महाविद्यालय की पहली पुरा छात्रा डा. मीनू अग्रवाल को सम्मानित किया गया। उप प्राचार्य नीरजा सचदेव, डा. रचना आनंद गौड़, डा. बलदीप कौर उपस्थित रहीं।