जानिए पंजाब के खिलाफ दिल्ली को करने होंगे कौन से बड़े बदलाव,जाने किसे मिलेगा मौका

इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक ठीक ठाक प्रदर्शन करने वाली दिल्ली कैपिटल्स के सामने आज शाम पंजाब किंग्स की टीम होगी। दोनों ही टीम को प्लेआफ में जगह बनाने के लिए यह अहम मुकाबला जीतना है। दिल्ली और पंजाब में कोई एक ही टीम इस जीत के बाद 16 अंकों तक पहुंचने की उम्मीद रख पाएगी। दोनों के पास इस वक्त 12 मुकाबले से 12 अंक हैं और इस मैच के बाद एक और मैच खेलने का मौका होगा।

दिल्ली की टीम इस मैच में के लिए कुछ बदलाव देखने मिल सकते हैं। कोविड की वजह से बाहर बैठने वाले विकेटकीपर टिम सेईफर्ट को एनरिक नार्खिया की जगह विदेशी खिलाड़ी से रिप्लेस किया जा सकता है। वहीं टाप आर्डर में कुछ खास नहीं कर पाने वाले केएस भरत की जगह पर रिपल पटेल को प्लेइंग इलेवन में चुना जा सकता है। ये बदलाव टीम के संतुलन के बेहतर बना सकते हैं।

ओपनिंग में डेविड वार्नर के साथ केएस भरत की जोड़ी कुछ दिल्ली के लिए खास नहीं जमी। ऐसे में बाहर बैठे टिम सेईफर्ट को भरत की जगह पर मौका दिया जा सकता है। दोनों ही विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और यह बदलाव टीम के लिए अच्छा साबित हो सकता है।

मिडिल आर्डर में मिचेल मार्श का फार्म में आना टीम के लिए बड़ी राहत है। हैदराबाद के खिलाफ धमाकेदार पारी खेल दिल्ली को उन्होंने आसान जीत दिलाई थी। कप्तान रिषभ पंत को अब पहले जैसे धुरंधार बल्लेबाजी करके दिखाना होगा। फैंस उनके बेहतर की उम्मीद करते हैं। निचले क्रम में रोवमैन पावेल लगातार फिनिशर की भूमिका को अच्छे से निभा रहे हैं।

दिल्ली के पास अक्षर पटेल और कुलदीप यादव के रूप में दो अनुभवी स्पिनर हैं। कुलदीप ने शानदार शुरुआत की थी लेकिन उनको लगातार अच्छा करना होगा जिससे टीम को फायदा पहुंचे। अक्षर भी इस सीजन बहुत शानदार नहीं कर पाए हैं अब उनको भी प्रदर्शन में सुधार लाना होगा। तेज गेंदबाजी में खलीर अहमद, शार्दुल ठाकुर और चेतन सकारिया ही भारतीय तिकड़ी टीम के लिए अहम साबित हो सकती है।0

दिल्ली की संभावित प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर, टिम सेईफर्ट (विकेटकीपर), मिचेल मार्श, रिषभ पंत, रिपल पटेल, रोवमैन पावेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, खलील अहमद, चेतन सकारिया